राजस्थान: पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो रेप पीड़िता ने लगाई खुद को आग, हुई मौत

News State bureau  |   Updated On : July 30, 2019 11:15:06 AM
रेप पीड़िता ने थाने में लगाई खुद को आग (सांकेतिक चित्र)

रेप पीड़िता ने थाने में लगाई खुद को आग (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:  

राजस्थान के जयपुर से एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां के एक पुलिस थाने में रेप पीड़ता ने आत्मदाह कर लिया. अस्पताल में दम तोड़ने से पहले पीड़िता ने पुलिस पर संगीन आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस ने अबतक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. इसकी वजह पीड़िता काफी परेशान रहा करती थी इसलिए उसने ये कदम उठाया. इस घटना के बाद विपक्ष ने राजस्थान विधानसभा में राज्य की गहलोत सरकार को घेरा है. साथ ही दोषी पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने की भी मांग की.

ये भी पढ़ें: उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की गाड़ी को जिस ट्रक ने मारा वह सपा नेता के भाई का निकला

वहीं दूसरी तरफ दोषी पुलिसवालों ने सफाई देते हुए कहा है कि जांच में ये साबित नहीं हुआ था कि आरोपी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी और पीड़िता की बीच आपसी सहमति से चार साल से संबंध था. दूसरी तरफ राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में जांच के लिए टीम को जयपुर भेजा है.

जानकारी के मुताबिक, रेप पीड़िता आरोपी कि गिरफ्तार के लिए रविवार को दोपहर 3 बजे के आसपास अपने 13 साल के बेटे के साथ थाने पहुंची. जहां उसने पुलिस से आरोपी, जो कि उसके पति का रिश्तेदार है कि गिरफ्तारी की मांग करने लगी. इसके बाद उसने किसी बहाने बेटे को पेन लाने भेज दिया और फिर खुद पर केरोसिन छिड़कर आग लगा ली. जहां पीड़िता को बचाने की कोशिश में एक पुलिस वाले का हाथ भी जल गया. घायल अवस्था में पीड़ित महिला को जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन 80 फीसदी जल चुकी महिला की सोमवार सुबह मौत हो गई.

वहीं पीड़िता के पति ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उसकी पत्नी के साथ बदतमीजी की गई. पीड़िता के पति ने इंसाफ की मांग की.

First Published: Jul 30, 2019 11:07:14 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो