BREAKING NEWS
  • हर दिन 1237 हादसे, हर घंटे 17 मौत, इस मौसम में सबसे ज्‍यादा Accidents- Read More »
  • देखिये खोजखबर न्यूज नेशन पर दीपक चौरसिया के साथ
  • JNU छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट ने लहराया परचम, आइशी घोष बनीं प्रिसिंडेट- Read More »

पुलिस हिरासत से भाग निकला बलात्कार का आरोपी, चार पुलिस वालों पर गिरी गाज

BHASHA  |   Updated On : July 21, 2019 03:30:59 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र

जम्‍मू:  

जम्मू के एक अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचा बलात्कार का आरोपी पुलिसवालों को गच्चा देकर हिरासत से भाग निकला. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.  उसे अस्पताल लाने वाले चार पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के लिए मुअत्तल कर दिया गया और उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी गई है.

अधिकारियों ने बताया कि कारगिल के द्रास इलाके के चाक्यास गांव निवासी सज्जाद अहमद को रियासी जेल से इलाज के लिए श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल लाया गया लेकिन वह अपने साथ आये पुलिसवालों की आंखों में धूल झोंक कर फरार हो गया.  अहमद पर रियासी जिले के महोर थाने में बलात्कार के सिलसिले में मामला दर्ज था और वह पिछले दो साल से न्यायिक हिरासत में था.

खाना खा रही थी पुलिस तभी मिर्ची पाउडर से हमला हुआ और गैंगस्टर फरार हो गया

उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के जनसथ क्षेत्र में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने पुलिस हिरासत से एक कुख्यात अपराधी रोहित सांडू को छुड़ा लिया. पुलिस ने बुधवार को बताया कि हमलावरों ने रोहित के साथ चल रहे उप-निरीक्षक पर गोली चलाकर उसे छुड़ा लिया. सांडू (26) के खिलाफ 38 मामले दर्ज हैं और वह मिर्जापुर जेल में बंद था. उसे मंगलवार को अदालत में एक सुनवाई के लिए मुजफ्फरपुर लाया गया था.

यह भी पढ़ें- कानपुर में मारपीट का Video वायरल, बचाने आई महिला को भी पीटा

वापस ले जाते समय पुलिस जनसथ में रात को खाने के लिए एक ढाबे पर रुक गई. मौके पर मौजूद कांस्टेबल अखिलेश सिंह ने कहा, "खाना परोसे जाते समय, 3-4 सशस्त्र लोग वहां आए और उन्होंने हम पर लाल मिर्च का पाउडर फेंक कर गोलीबारी कर दी. हमलावरों पर हमने भी जवाबी गोलीबारी की, लेकिन वे रोहित सांडू को लेकर भागने में सफल रहे. उपनिरीक्षण दुर्ग विजय सिंह गोली लगने से घायल हो गए हैं."

घटना के बाद क्षेत्र में गैंगवार होने की संभावना बढ़ गई है क्योंकि सांडू पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक कुख्यात गिरोह के मुखिया सुशील मूछ का प्रतिद्वंद्वी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, सिखेरा थाना क्षेत्र में राजस्व विभाग के एक अधिकारी प्रमोद शर्मा की हत्या के मामले में सांडू को नवंबर 2015 में गिरफ्तार किया गया था और जेल भेज दिया गया था.

यह भी पढ़ें- PM मोदी 6 जुलाई को वाराणसी से करेंगे BJP सदस्यता अभियान की शुरुआत, करेंगे पौधरोपण, जानें पूरा कार्यक्रम

बाद में उसे मिर्जापुर जेल भेज दिया गया. मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक मिश्रा के अनुसार, "क्षेत्र में दबिश दी जा रही है और समीपवर्ती जिलों को भी सतर्क कर दिया गया है. हम रोहित सांडू को बहुत जल्दी गिरफ्तार कर लेंगे."

First Published: Jul 21, 2019 03:30:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो