logo-image

राजस्थान: पुलिस हेड कांस्टेबल की लोगों ने पीट-पीटकर की हत्या, इलाज के दौरान मौत

अब आम आदमी ही नहीं बल्कि पुलिस वाले भी मॉब लिंचिग का शिकार बन रहे है. राजस्थान में एक पुलिस हेड कांस्टेबल के साथ मॉब लिंचिग की घटना हुई है, जिसमें उनकी मौत हो गई.

Updated on: 14 Jul 2019, 09:12 AM

नई दिल्ली:

देश में मॉब लिंचिंग थमने का नाम नहीं ले रहा है, आए-दिन एक विशेष समुदाय के लोग भीड़ का शिकार होकर अपनी जान गंवा रहे है. लेकिन इस बेकाबू भीड़ पर सरकार अभी तक शिकंजा नहीं कस पाई है. अब आम आदमी ही नहीं बल्कि पुलिस वाले भी मॉब लिंचिग का शिकार बन रहे है.  राजस्थान में एक पुलिस हेड कांस्टेबल के साथ मॉब लिंचिग की घटना हुई है, जिसमें उनकी मौत हो  गई.

और पढ़ें: मायावती का बड़ा हमला- बीजेपी सरकार की नीति के कारण सर्वसमाज के लोग मॉब लिन्चिंग का शिकार हो रहे

बता दें कि पूरा मामला राजसमंद जिले का है, जहां शनिवार को पुलिस हेड कांस्टेबल गनी मोहम्मद की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, इस प्रकरण में शामिल लोगों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. 

पुलिस अधिक्षक भुवन भूषण ने बताया कि भीम थाने में तैनात कांस्टेबल अब्दुल गनी जमीन जमनी विवाद से जुड़े एक मामले की जांच के लिए हमेला की बेर गांव गए थे.  उन्होंने आगे बताया कि जब अब्दुल गन बाइक से लौट रहे थे तो चार-पांच अज्ञात लोगों ने लाठियों से उन पर हमला कर दिया, जिसके बाद उन्हें पास के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: मॉब लिंचिंग पर यूपी में आजीवन कारावास की सजा, लापरवाह अधिकारी भी नहीं बचेंगे!

एडिशनल एसपी राजेश गुप्ता के मुताबिक, 'प्राथमिक तौर पर लगता है कि जांच करने के दौरान गुमनाम बदमाशों ने उनपर हमला किया है. उनके सिर पर गंभीर चोट आई, जो उनकी मौत का कारण बनी. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. जांच जारी है.'