logo-image

दामाद की 'झूठी शान के लिए की थी हत्या', उसी शख्स ने खुद की ले ली जान, पूरा माजरा हैरान करने वाला

तेलंगाना के हैदराबाद स्थित एक लॉज में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. व्यक्ति पर नालगोंडा जिले में सितम्बर 2018 में अपने दामाद की ‘झूठी शान के लिए हत्या करने’ का आरोप था जो कि एक दलित ईसाई था. यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी.

Updated on: 08 Mar 2020, 07:21 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के हैदराबाद (Hyderabad) स्थित एक लॉज में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) कर ली. व्यक्ति पर नालगोंडा जिले में सितम्बर 2018 में अपने दामाद की ‘झूठी शान के लिए हत्या करने’ का आरोप था जो कि एक दलित ईसाई था. यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी. पुलिस ने बताया कि मारुति राव (उम्र करीब 53 वर्ष) रियल इस्टेट एवं अन्य व्यापार में था. वह सुबह अपने कमरे में मृत मिला. पुलिस ने प्रारंभिक जांच के आधार पर बताया कि राव ने कथित तौर पर आत्महत्या कीटनाशक का सेवन करके की.

पुलिस ने कहा, ‘वह (राव) शनिवार रात में कमरे में रुका था और अगली सुबह जब कमरे के भीतर से कोई जवाब नहीं आया तो लॉज के कर्मचारी कमरे का दरवाजा तोड़कर भीतर घुसे और उसे बिस्तर पर मृत पाया.’ पुलिस ने कहा कि कमरे से एक सुसाइड नोट मिला जो कि कथित तौर पर राव द्वारा लिखा गया है. पुलिस ने बताया कि राव ने उक्त सुसाइड नोट में अपनी पत्नी और पुत्री से माफी मांगी है. आत्महत्या का एक मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें:महिला की सनसनीखेज हत्या का 6 घंटे में खुलासा, पूरा मामला जानकर दिल दहल जाएगा

दामाद को मारने के आरोप में किया गया था गिरफ्तार

सितम्बर 2018 में मारुति राव उन सात आरोपियों में शामिल था जिन्हें 23 वर्षीय दलित ईसाई व्यक्ति की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. उक्त दलित ईसाई व्यक्ति ने नालगोंडा जिले के मिरयालुगुडा में एक ऊंची जाति की युवती (राव की पुत्री) से शादी की थी. ईसाई युवक की हत्या के मामले के आरोपी सात व्यक्तियों में वे दो व्यक्ति भी शामिल थे जिन्हें गुजरात के पूर्व गृहमंत्री हरेन पंड्या की हत्या मामले में बरी कर दिया गया था.

और भी पढ़ें:नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में सरकारी डॉक्टर की हत्या, बदमाशों ने गोलियों से छलनी किया शरीर

 राव अपने पुत्री के विवाह के खिलाफ था 

पुलिस ने पहले कहा था कि राव की पुत्री ने अपने पिता, अपने एक रिश्तेदार पर अपने पति की हत्या के पीछे होने का आरोप लगाया था जो बाद में एक करोड़ रुपये का ‘कान्ट्रैक्ट किलिंग’ का मामला होने का पता चला. पुलिस ने कहा कि राव अपने पुत्री के विवाह के खिलाफ था और उसने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर ईसाई युवक की हत्या के लिए षड्यंत्र रचाृ. पुलिस ने बताया कि राव ने इसके लिए 15 लाख रुपये का अग्रिम भुगतान भी किया था. 14 सितम्बर 2018 को युवक की हत्या को लेकर राज्य के लोगों में आक्रोश उत्पन्न हो गया था.