logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ट्रेन में सीट को लेकर हुआ विवाद, चाकू मारकर की हत्या

इस हमले में युवक ने बताया कि ट्रेन में यात्रा कर रहे कुछ लोगों ने उन्हें बीफ खाने वाले बताने लगे।

Updated on: 24 Jun 2017, 01:26 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली से मथुरा जा रही एक ईएमयू ट्रेन में युवक की हत्या का मामला सामने आया है। इस हमले में युवक ने बताया कि ट्रेन में यात्रा कर रहे कुछ लोगों ने उन्हें बीफ खाने वाले बताने लगे।

खबर के मुताबिक, ईद की खरीददारी कर जुनैद अपने तीन भाई हाशिम, शाकिर और मोइन के साथ मथुरा जा रही ट्रेन में घर जाने के लिए सफर कर रहा था कि बीफ की अफवाह के बीच करीब 10-12 लोगों ने उनपर चाकू से हमला कर दिया जिसमें जुनैद की मौत हो गई और उसके दो भाई हाशिम और शाकिर गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस मामले की जानकारी देते हुए 23 वर्षीय शाकिर ने बताया कि आरोपियों ने हमारे सिर से टोपी उतारकर फेंक दी और वे मेरे भाई की दाढ़ी खींचने लगे. वह हमें बार-बार ताने मारे जा रहे थे कि हम बीफ खाते हैं। हमारे गांव में बीफ पकाया तक नहीं जाता है लेकिन फिर भी हमें ताने मारे जा रहे थे।

और पढ़ेंः दिल्लीः दो मोटरसाइकिल सवार ने फायरिंग करके कैश वैन से लूटे 12 लाख रुपए

उसने आगे बताया कि जैसे ही हम बल्लभगढ़ पहुंचे तो उन्होंने चाकू निकाल लिए। वह सभी हमसे बड़े थे जिसकी वजह से हम कुछ नहीं कर पाए। एक व्यक्ति ने पहले जुनैद पर कई बार चाकू से हमला किया और फिर उसके बाद हाशिम और मुझ पर हमला कर दिया। शाकिर को पांच बार चाकू मारा गया जिसमें से एक उसके सीने पर लगा।

फिलहाल शाकिर एम्स के ट्रोमा सेंटर में भर्ती है। शाकिर ने कहा कि हासिम ने मुझे बताया कि आरोपियों ने उन्हें घायल करने के बाद असौती स्टेशन पर फेंक दिया था। किसी व्यक्ति ने एंबुलेंस बुलाकर उन्हें पलवल के अस्पताल में पहुंचाया, जहां पर जुनैद ने दम तोड़ दिया और बाकी घायलों को एम्स रेफर कर दिया गया।

और पढ़ेंः 'जब हैरी मेट सेजल' का क्लिप टीवी चैनलों पर दिखाया जाना गलत: पहलाज निहलानी

पुलिस थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार दो गुटों के बीच सीट को लेकर झगड़ा हुआ था। दूसरे पक्ष को पीड़ितों के परिधान से लगा कि वे मुस्लिम हैं तो उन्होंने उन्हें ताना मारना शुरु कर दिया।

शाकिर ने कहा कि जब वे जुनैद पर हमला कर रहे थे तो हमने उनसे कहा था कि उसे मत मारों वह बच्चा है लेकिन उन्होंने हमारी एक न सुनी। हमने उनसे यह भी कहा था कि हमने आपके धर्म के बारे में कुछ नहीं कहा है आप भी हमारे धर्म के बारे में कुछ मत कहिए।

इस घटना की शिकायत फरीदाबाद जीआरपी स्टेशन में दर्ज कराई गई है। एसपी ने बताया कि इस मामले में एक गिरफ्तारी हो चुकी है और जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

और पढ़ेंः अपने महंगे कपड़ों की यूं करें देखभाल, लंबे समय तक रहेंगे आपके साथ