महाराष्ट्र: लड़के की चाहत में ससुरालवालों ने किया परेशान तो महिला ने की आत्महत्या

News State Bureau  |   Updated On : March 14, 2019 01:52:10 PM
ससुरालवालों से परेशान होकर महिला ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ससुरालवालों से परेशान होकर महिला ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर) (Photo Credit : )

ठाणे:  

महाराष्ट्र के ठाणे में एक 25 वर्षीय महिला ने अपने पति और ससुराल वालों के लगातार उत्पीड़न के कारण आत्महत्या कर ली. पुलिस ने कहा कि ससुराल वाले दहेज और दो बेटियों के जन्म के कारण उसे परेशान कर रहे थे. पीड़िता सुरेखा देसाले ने मई 2016 में साहपुर तालुका में खिनवली गांव के रहने वाले शरद देसाले से शादी की थी.

पुलिस ने बताया कि 2017 में उसने एक बच्ची को जन्म दिया था और फिर इस साल जनवरी में एक और बच्ची को जन्म दिया था. शादी के बाद से उसके ससुराल वालों ने दहेज और बच्ची को जन्म देने के कारण परेशान करना शुरू कर दिया था. उन्हें (ससुराल वालों) लड़के की चाहत थी.

पुलिस ने कहा कि महिला ने अपने परिवारवालों को इस उत्पीड़न की शिकायत की थी. पिछले शनिवार को ससुराल वालों ने उसेके परिवारवालों को कॉल कर कहा था कि वह गायब है.

पुलिस के मुताबिक, उसी तारीख को रात में महिला का शव गांव के एक कुएं में मिला था. महिला के भाई की शिकायत पर पुलिस ने बुधवार को एक केस दर्ज किया. उन्होंने कहा कि मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन जांच जारी है.

और पढ़ें : उत्तर प्रदेश : विवाह समारोह से लौट रही लड़की के साथ बदमाशों ने किया बलात्कार

पुलिस ने कहा कि महिला के पति, ससुर, साला और साली के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-304 बी (दहेज हत्या), 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 323 (जानबूझकर नुकसान पहुंचाना), 498ए (निष्ठुरता) और 506 (आपराधिक संलिप्तता) के तहत केस दर्ज किया गया है.

First Published: Mar 14, 2019 01:52:03 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो