logo-image

जेएनयू छात्रा से रेप के मामले में उबर कैब ड्राइवर की तलाश में लगीं 7 टीमें

लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास से एक सीसीटीवी (CCTV) फुटेज मिला है जिसमें लड़की शुक्रवार की रात 8:00 बजे कैब में अगली सीट पर बैठती नजर आ रही है.

Updated on: 06 Aug 2019, 04:17 PM

highlights

  • पुलिस को मिली सीसीटीवी (CCTV) फुटेज, कैब का सुराग लगाने की कोशिश
  • उबर कंपनी ने भी अपनी एक टीम पुलिस के साथ लगाई
  • 24 घंटों तक साउथ दिल्ली के अलग-अलग पार्क में रही पीड़िता

नई दिल्‍ली:

जेएनयू (JNU)की छात्रा से कथित तौर पर उबर कैब (Uber Cab) के ड्राइवर द्वारा रेप किए जाने के मामले में पुलिस की 7 टीमें जांच में जुटी है, हालांकि अभी तक उस कार के बारे में सुराग नहीं मिला है. इस बीच पुलिस को मंदिर मार्ग के लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास से एक सीसीटीवी (CCTV) फुटेज मिला है जिसमें लड़की शुक्रवार की रात 8:00 बजे कैब में अगली सीट पर बैठती नजर आ रही है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस फुटेज से कार का नंबर साफ नहीं है, इसलिए उस रूट के अन्य कैमरों को भी खंगाला जा रहा है.

लड़की के बयान में कुछ विरोधाभास बने हुए हैं, आरोपी की गिरफ्तारी से मामला कड़ी दर कड़ी साफ हो सकेगा. मामले की जांच में नई दिल्ली स्पेशल स्टाफ और मंदिर मार्ग थाने की 7 पुलिस टीमों को लगाया गया है. पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया की उबर कंपनी की एक टीम जांच में सहयोग कर रही है. घटना 2 अगस्त यानी शुक्रवार की है. जेएनयू (JNU)की छात्रा ने मंदिर मार्ग स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर के बाहर से उबर कैब (Uber Cab) ली थी. वह उबर कैब (Uber Cab) भी उसने एक अनजान युवक के मोबाइल से बुक करवाई थी, यही वजह है कि वह पुलिस को कैब की डिटेल नहीं बता पा रही है. पुलिस उस युवक का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है, ताकि कैब के बारे में सुराग मिल सके.

यह भी पढ़ेंः5 अनसुलझे रहस्‍य जिन्‍हें आज भी वैज्ञानिक नहीं सुलझा पाए

पुलिस को जो सीसीटीवी (CCTV) फुटेज मिला है उसमें वह ड्राइवर की अगली सीट पर बैठते ही नजर आ रही है.आरोप है कि उबर ड्राइवर छात्रा के साथ ऑरल पेनिट्रेशन किया. विरोध के चलते छात्रा ने उसके सिर पर बीयर की बोतल मारी. छात्र का कहना है कि उसके बाद वह भी होश में नहीं रही. उसे होश आया तो वह जेएनयू (JNU)के पास रोड साइड पर थी. वे देर रात वसंत कुंज नॉर्थ थाने में शिकायत करने गई, लेकिन वहां कोई महिला पुलिसकर्मी नहीं होने की वजह से वापस लौट गई.

यह भी पढ़ेंःयहां एक ही टब में दो बच्चों को नहलाना कराना गैरकानूनी, जानिए 50 अजीबो-गरीब कानूनों को

पुलिस का कहना है कि उस समय युवती ने रेप की शिकायत नहीं की थी. युवती चुपचाप थाने से निकल गई. उसके बाद वह 24 घंटों तक साउथ दिल्ली के अलग-अलग पार्क में रही. रविवार सुबह हौज खास के डियर पार्क वाले बस स्टॉप पर देखी गई. जहां आते जाते लोगों ने उसका हाल पता मालूम किया. एक बाइक सवार उसे बाइक पर बैठाकर जेएनयू (JNU)छोड़ गया. लड़की ने जेएनयू (JNU)प्रशासन को आपबीती बताई. वहां से छात्रा को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल से पुलिस को सूचना दी गई. वसंत कुंज नॉर्थ पुलिस ने लड़की के बयान लिए तो पता चला कि उसने मंदिर मार्ग इलाके से कब की थी. इसके बाद केस की जांच मंदिर मार्ग पुलिस के हवाले कर दी गई.