मेट्रो में युवती से छेड़छाड़ मामले में DCW ने मेट्रो और दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 05:09:45 PM
स्वाती मालीवाल

स्वाती मालीवाल (Photo Credit : न्‍यूज स्‍टेट )

नई दिल्‍ली:  

मेट्रो में युवती से हुई छेड़छाड़ के मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने तेजी दिखाते हुए दिल्ली पुलिस और दिल्ली मेट्रो को नोटिस जारी किया है. महिला आयोग ने नोटिस जारी कर इस छेड़छाड़ की घटना का ब्योरा मांगा है. पीड़ित युवती 12 फरवरी को दिल्ली मेट्रो में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था. इस मामले में पीड़िता दिल्ली से गुड़गांव आ रही थी (येलो लाइन समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर). इस दौरान एक युवक जो लड़की के सामने खड़ा था. उसने अपनी पैंट खोलकर अपने प्राइवेट पार्ट्स लड़की के सामने बैग की आड़ में दिखाए. इस घटना की जानकारी पीड़ित युवती ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से दी थी.

युवती ने अपने साथ हुई घटना को अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया, साथ ही उसने डीसीडब्ल्यू और दिल्ली मेट्रो को भी टैग किया था जिसके बाद जिसके बाद दिल्ली मेट्रो प्रशासन (DMRC) हरकत में आया. जब इस घटना के बारे में संबंधित अधिकारियों से पूछा गया तो इसके बारे में सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि अभी उनके पास इस घटना की कोई लिखित जानकारी नहीं आई है. सोशल मीडिया के माध्यम से मिली इस जानकारी पर हम घटना की जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-CM अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री शपथ-ग्रहण समारोह में PM नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया

बाद में युवती ने इस घटना की शिकायत घिटोरनी थाना में जाकर दर्ज करवा दी. लड़की ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि जब वो दिल्ली से गुड़गांव के लिए येलो लाइन मेट्रो से लौट रही थी तभी एक युवक उसके सामने आकर खड़ा हो गया इसके बाद उसने अपना प्राइवेट पार्ट मुझे दिखाया. युवती ने बताया कि उस युवक ने जींस और जैकेट पहन रखा था और अपने साथ एक बैग लिए हुए था, इस बैग की आड़ से ही उसने यह हरकत की.

यह भी पढ़ें-पुलवामा में शहीद हुए जवानों को सीआरपीएफ देगी श्रद्धांजलि

घटना के बाद डीएमआरसी ने लिए एक्शन
युवती ने इस युवक की अश्लील हरकत के बाद मेट्रो से उतरते वक्त उसकी फोटो अपने मोबाइल से खींच ली. पीड़ित युवती मेट्रो के सातवें कोच में आरक्षित सीट पर बैठी थी यह सीट दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए आरक्षित थी. जब लड़की ने आरोपी की फोटो ली तब उसकी मेट्रो ट्रेन सुलतान मेट्रो स्टेशन पर थी. पीड़िता के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस घटना की जानकारी शेयर करने के बाद ही डीएमआरसी तुरंत एक्शन मोड में आ गई उसने तुरंत कार्रवाई के लिए सीआईएसएफ को जानकारी भेज दी. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब दिल्ली मेट्रो में ऐसी अश्लील हरकत हुई हो इसके पहले भी दिल्ली मेट्रो में अश्लीलता के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं.

First Published: Feb 14, 2020 04:41:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो