राजमार्ग पर डकैती की 30 वारदातों में शामिल रहे चार गिरफ्तार

News State  |   Updated On : February 03, 2020 07:21:36 PM
राजमार्ग पर डकैती की 30 वारदातों में शामिल रहे चार गिरफ्तार

हाई-वे पर लूटपाट करने वाले चार गिरफ्तार. (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

ख़ास बातें

  •  राजमार्ग पर तीस से अधिक लूटपाट में शामिल रहे चार डकैत गिरफ्तार.
  •  गिरफ्तारी के बाद डकैती के दस से अधिक मामले सुलझ गए.
  •  यात्रियों को गंतव्य तक छोड़ने का लालच देकर डकैती को अंजाम दिया.

नई दिल्ली:  

दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) और आसपास के राज्यों में राजमार्ग (Highway) पर तीस से अधिक लूटपाट की घटनाओं में शामिल रहे चार व्यक्तियों को धौला कुआं से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी राजू (40), रिंकू (32), आनंद सोनी (28), और ललित त्यागी (30) किराए पर रहते थे और डकैती करने के लिए दिल्ली जाते थे. राजू इससे पहले डकैती के छह मामलों में शामिल था जबकि रिंकू ऐसे आठ मामलों में गिरफ्तार (Arrest) हो चुका था.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी का आरोप- शाहीन बाग का प्रदर्शन संयोग नहीं प्रयोग, इसे अगर आज नहीं रोका तो...

डकैती के 10 से ज्यादा मामले सुलझे
पुलिस ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद डकैती के दस से अधिक मामले सुलझ गए. पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी धौला कुआं में रिंग रोड पर 31 जनवरी को आने वाले हैं जिसके बाद जाल बिछाकर उन्हें पकड़ लिया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से दो सिंगल शॉट पिस्टल, सात जिंदा कारतूस और अपराध में प्रयोग की गई कार भी बरामद की गई.

यह भी पढ़ेंः BREAKING NEWS : न्‍यूजीलैंड सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा

इस तरह करते थे लूटपाट
पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) पी एस कुशवाह ने कहा, 'पूछताछ के दौरान यह सामने आया कि उन्होंने यात्रियों को गंतव्य तक छोड़ने का लालच देकर बंदूक की नोक पर डकैती की वारदातों को अंजाम दिया. राजू गाड़ी चलाता था जबकि कार में बैठे उसके साथी यात्री होने का ढोंग करते थे.' उन्होंने कहा कि आरोपी देर रात में या तड़के डकैती करते थे. आरोपी सुनसान रास्ते पर मौका पाकर बंदूक की नोक पर पीड़ितों से नकदी, गहने और अन्य मूल्यवान वस्तुएं लूट लेते थे. इसके बाद वे पीड़ितों को निर्जन स्थान पर छोड़ देते थे.

First Published: Feb 03, 2020 07:20:48 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो