logo-image

महिला डॉक्टर से गैंग रेप और हत्या के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

हैदराबाद में महिला पशु डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के खिलाफ अब लोग सड़क पर उतर आए है. हैदराबाद के शादनगर पुलिस स्टेशन के बाग लोग इस वीभीत्स और जघन्य अपराध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है.

Updated on: 04 Dec 2019, 06:16 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के खिलाफ अब लोग सड़क पर उतर आए है. हैदराबाद के शादनगर पुलिस स्टेशन के बाग लोग इस वीभीत्स और जघन्य अपराध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है. बता दें कि 27 नवंबर को यहां एक 22 वर्षिय महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी के बाद हत्या कर दी गई थी. महिला का शव जला हुआ मिला था, जिसके बाद पूरे देश में आक्रोश की लहर दौड़ गई थी.

और पढ़ें: तेलंगाना में महिला चिकित्सक से दरिंदगी के बाद हत्या पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट

बाहरी इलाके शमशाबाद में टोंडुपल्ली टोल प्लाजा के पास महिला डॉक्टर  के साथ गैंगरेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।.उसके शव को 25 किलोमीटर दूर ले जाकर रंगा रेड्डी जिले के चटनपल्ली पुल पर पेट्रोल छिड़ककर जला दिया गया.

इस मामले में साइबराबाद पुलिस ने बुधवार को चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया. हिरासत में लिए गए लोगों में एक ट्रक ड्राइवर और एक क्लीनर शामिल हैं. पुलिस को अंदेशा है कि आरोपियों ने युवती लड़की के साथ गैंगरेप किया और बाद में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और शव को जला दिया.

ये भी पढ़ें: अंडर पास के नीचे मिला महिला डॉक्टर का जला हुआ शव, मौत से पहले बहन से कही थी ये बात

बता दें कि देशभर में महिलाओं के प्रति अपराध दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. वहीं महिलाओं के लिए तेलंगाना सबसे असुरक्षित राज्य होता जा रहा है क्योंकि केवल नवंबर में ही राज्य में कई अपराध को अंजाम दिया गया है. 

1.  हैदराबाद में महिला पशु डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की विभत्स घटना को लोग दिमाग से निकाल भी नहीं पाए थे कि वहां ऐसी ही एक और वारदात को अंजाम दे दिया गया. 27 सिंतबर को महिला डॉक्टर की जली हुई लाश मिली और ठीक उसके दो दिन बाद साइबराबाद के शमशाबाद पुलिस स्टेशन क्षेत्र के सिड्डुलागट्टा रोड के पास महिला का जला हुआ शव मिला. इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि तेलंगाना में अपराधियों के हौंसले कितने बुलंद है.

2. जिस दिन महिला पशु डॉक्टर की हत्या की गई थी ठीक उसी दिन तेलंगाना के वारंगल शहरी जिले में एक 19 साल की युवती को उसके प्रेमी ने ही रेप के बाद हत्या कर दी थी. बताया जा रहा है कि उस दिन मृतक युवती का जन्मदिन था और उसने अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए अपने प्रेमी को बुलाया था.

3.  बीते 25 नवंबर को तेलंगाना में ही दो महिलाओं के साथ दरिंदगी की गई थी. आसिफाबाद जिले में एक महिला का रेप करने के पीड़िता की हत्या कर दी थी. रेप के बाद आरोपी ने महिला के सिर पर कई वार किए थे. तेलंगाना के रंगारेड्डी इलाके में 15 साल की छात्रा के साथ स्कूल के हेडमास्टर ने रेप किया था. इस मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

4. तेलंगाना में 4 नवंबर को राजस्व विभाग की एक महिला अधिकारी विजय रेड्डी को उसके कार्यालय में एक शख्स ने जिंदा जला दिया था. कथित तौर पर आरोपी अपने भूमि रिकॉर्ड में गलतियों को ठीक न किए जाने को लेकर अधिकारी से नाराज था. महिला अधिकारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी.

और पढ़ें: Women Rights: भारत की महिलाएं जान लें ये जरूरी कानूनी अधिकार, इसके बाद नहीं होंगी अन्याय का शिकार

वहीं बता दें कि 2017 के नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों के मुताबिक तेलंगाना देश का ऐसा राज्य है जहां 18 से 30 साल की महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा अपराध हुए हैं. 2017 में तेलंगाना में इसी आयु वर्ग की महिलाओं के साथ 91% रेप के मामले सामने आए हैं, जो देश में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड किए गए. इसके साथ ही सेक्स ट्रैफिकिंग के मामले में भी तेलंगाना देश के टॉप 3 राज्यों में शामिल है.