logo-image

WhatsApp पर परवान चढ़ा बचपन का प्यार, प्रेमिका संग मिलकर पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी देवेंद्र आर्य ने बताया की किशनगढ़ थाने की पुलिस टीम ने 26 वर्षीय पूजा राय की हत्या के मामले में उसके पति राहुल मिश्रा और उसकी गर्लफ्रेंड बबीता ( बदला हुआ नाम ) को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 04 May 2019, 06:55 AM

नई दिल्ली:

कहा जाता है की बचपन की दोस्ती और बचपन का प्यार भूले नहीं भूलता है और जब शादी के बाद वही बचपन का प्यार लौटकर फिर जिंदगी में वापस आ जाए तो जिंदगी किस मोड़ पर ले जाती है, यह कहना मुश्किल होता है. कुछ ऐसा ही हुआ झारखंड के रहने वाले मैकेनिकल इंजीनियर राहुल और उसके बचपन की महिला एमबीए दोस्त बबीता के साथ. जो अब हत्या की सनसनीखेज मामले में गिरफ्तार हो कर पुलिस की कस्टडी में है.

साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी देवेंद्र आर्य ने बताया की किशनगढ़ थाने की पुलिस टीम ने 26 वर्षीय पूजा राय की हत्या के मामले में उसके पति राहुल मिश्रा और उसकी गर्लफ्रेंड बबीता ( बदला हुआ नाम ) को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार 16 मार्च को फोर्टिस अस्पताल से जानकारी मिली थी कि एक लेडी को लाया गया है जिसकी मौत हो चुकी है. उस मामले में पुलिस टीम ने छानबीन शुरू की तो मृतक लेडी के पति ने बताया कि शाम में वह ऑफिस से अपने कमरे पर आया, तो उसकी वाइफ जमीन पर बिछाए हुए बेड पर पड़ी हुई थी. उसके नीचे एक सुसाइड नोट पड़ा हुआ मिला. तुरंत वह वाइफ को हॉस्पिटल ले गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

और पढ़ें: हैवानियत : सुरक्षा गार्ड ने पहले मासूम की हत्या की, फिर लाश के साथ किया बलात्कार

पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों का एक बोर्ड बनाया गया और बोर्ड ने पूजा राय की बॉडी का पोस्टमार्टम किया. इतना ही नहीं उस कमरे में भी डॉक्टरों की टीम ने विजिट किया और कई बार जांच अधिकारी से पूछताछ करके कमरे का और बॉडी का फोटो भी मंगवाया. क्योंकि शादी मृतक पूजा की शादी के कुछ ज्यादा दिन नहीं हुए थे इसलिए मामले की जांच में महरोली एसडीएम को दे दी गई थी. इस मामले में लगातार पुलिस टीम छानबीन कर रही थी सिर्फ पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार था. जिससे की पता चले की आखिर में मौत कैसे हुई है ? और अंत में डॉक्टरों की बोर्ड ने रिपोर्ट दिया कि पूजा राय की मौत हेड इंजरी से हुई है. उसके बाद पुलिस टीम ने 302 के मामले में तब्दील कर दिया.

जब पूजा राय के पति से पूछताछ की तो वो टूट गया और फिर उसने अपनी पत्नी की हत्या की योजना की सारी कहानी पुलिस के सामने खोल कर रख दी. पुलिस के अनुसार आरोपी राहुल मिश्रा ने बताया कि 16 मार्च को वारदात के दिन वह ऑफिस में था. उसके पीछे उसकी गर्लफ्रेंड बबीता उसके घर पहुंची उसके पत्नी से मुलाकात की और पहले से खरीद कर लाई हुई है जहरीला पदार्थ मिला जूस बहाने से पूजा को पिला दिया. लेकिन कुछ देर बाद ही उसे वोमिटिंग होने लगा. और फिर वह बबीता के ऊपर गिर गई और गिरते ही बबिता ने धक्का दिया हटाने के लिए जिससे पूजा के सिर के पिछले हिस्से में हेड इंजरी इंटरनल हो गई. बबीता ने अपने द्वारा लिख कर लाए सुसाइड नोट को तकिए के नीचे डाल कर और वहां से निकल गई. बाद में जब पूजा का पति शाम में लौटा तब उसे हॉस्पिटल ले गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

और पढ़ें: क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां फिर पहुंची ससुराल, किया ये शर्मनाक काम

इन दोनों ने पुलिस को बताया कि बबीता और राहुल झारखंड के रहने वाले हैं. और क्लास केजी से 12वीं तक की पढ़ाई उन्होंने एक ही स्कूल में की थी. बाद में दोनों की पढ़ाई अलग अलग हो गई और आगे मुलाकात नहीं हुई. लेकिन 2015 में बबीता ने एक व्हाट्स अप ग्रुप बनाया जो स्कूल के समय के दोस्तों का था. जिसमें राहुल का भी नाम ऐड किया गया और फिर उसी ग्रुप से दोबारा राहुल और बबीता की पुरानी दोस्ती परवान चढ़ने लगी. और यह दोस्ती प्यार में कब बदल गई पता ही नही चला.

बाद में इन दोनों ने शादी करने की का फैसला किया, लेकिन परिवार वालों ने मना कर दिया और आखिर में राहुल के परिवार वालों ने अप्रैल 2017 में पूजा राय से राहुल की शादी कर दी. लेकिन शादी के बावजूद राहुल का और बबीता का मिलना जुलना लगा रहता था. इसी बीच राहुल की पत्नी से भी बबीता की मुलाकात हुई और बात हुई. और फिर उसे भी कुछ भनक लग गई थी, लेकिन राहुल और बबीता जो बचपन से दोस्त और फिर आपस में प्यार कर रहे थे एक साथ रहना चाहते थे. उन्होंने फिर योजना बनाकर पूजा को खत्म करने का ठान लिया और फिर योजना के अनुसार उसकी हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें: Rohit Shekhar Murder Case : पूछताछ में बोली अपूर्वा, रोहित को अपनी जिंदगी से निकाल दिया, अब मैं...

पुलिस की टीम को शुरुआत से ही यह लग रहा था कि घर में जब कोई भी चीज इधर से उधर गई नही है और महिला बेड पर पड़ी मिली तो फिर हेड इंजरी से पूजा की मौत कैसे हुई ? लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुलिस के शक को और बढ़ा दिया और इस तरह से आरोपियों की सुसाइड की योजना पर पानी फिर गया और अब दोनों पुलिस की गिरफ्त में हैं.