logo-image

मॉब लिंचिंग: गुरुग्राम में गोमांस तस्करी के शक में गोरक्षकों ने 2 लोगों पर किया हमला, जांच जारी

झारखंड में हुई मॉब लिंचिंग का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी भीड़ द्वारा हिंसा की खबर सामने आई है. दरअसल, मंगलवार यानि की 25 जून को दो लोगों को गोरक्षको ने गोमांस की तस्करी के शक में कथित तौर पर पिटाई कर दी.

Updated on: 27 Jun 2019, 10:52 AM

नई दिल्ली:

झारखंड में मॉब लिंचिंग का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी भीड़ द्वारा हिंसा की खबर सामने आई है. दरअसल, मंगलवार यानि की 25 जून को गुरुग्राम में  दो लोगों को गोरक्षकों ने गोमांस की तस्करी के शक में कथित तौर पर पिटाई कर दी. पुलिस के मुताबिक, दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

पूरी घटना मंगलवार को गुरुग्राम के सोहना रोड के पास से घटित हुई, गौरक्षक बताने वाली महिला और उसके साथियों की शिकायत पर गोमांस (बीफ) की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दोनों युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है.

और पढ़ें:मॉब लिंचिंग पर सदन में पेश हुआ 'स्थगन प्रस्ताव', गटर बयान पर ओवैसी ने PM मोदी को घेरा

 इस मामले पर क्राइम ब्रांच के एसीपी शमशेर सिंह का कहना है, 'दोनों ट्रक को जब्त कर लिया गया है और मांस का सैंपल लेकर परिक्षण के लिए उसे फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है, फिलहाल जांच जारी है.'

पुलिस के मुताबिक, तस्‍करी के आरोपियों की पहचान पलवल के रहने वाले शतील अहमदऔर नूंह के रहने वाले ताईद के तौर पर हुई है. गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकन ने कहा कि पलवल जिले के निवासी शतील अहमदऔर तैयद को गिरफ्तार कर लिया गया और मौके से भागे दो अन्य लोगों की तलाश जारी है. 

और पढ़ें: झारखंड मॉब लिंचिंग मामले में गौहर खान ने PM Modi पर साधा निशाना कहा- 'स्थिति बदतर'

वहीं शिकायतकर्ता महिला का कहना, 'हम इस्लामपुर गांव गए और दो पिकअप जीपों को रोका, जो नूंह से दिल्ली की ओर जा रहे थे. गाड़ी रुकवाने के बाद चार लोग बाहर निकले और भागने लगे. दोनों गाड़ियों में मांस भरा हुआ था. भाग रहे लोगों को देखकर गांव की भीड़ इकट्ठा हो गई और उनका पीछा करना शुरू कर दिया. चारों में से दो लोगों को भीड़ ने दबोच लिया, जबकि बाकी दो भागने में कामयाब रहे. इसके बाद भीड़ ने दोनों की पिटाई शुरू कर दी.'

पुलिस ने बताया कि आरोपी दिल्ली में बीफ की खेप पहुंचाने की फिराक में थे, दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने ये भी कहा, 'हमने हरियाणा गौवंश संरक्षण और गौसमवर्धन अधिनियम, 2015 की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है.'

ये भी पढ़ें: संसद में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, मॉब लिंचिंग से दुखी हूं, लेकिन झारखंड के साथ न करें ये बर्ताव

बता दें कि हाल ही में झारखंड में एक मुस्लिम युवक को मोटरसाइकिल चोरी के कारण भीड़ ने बेरहमी से पिटाई की थी. बाद में उसे बुरी हालत में पुलिस के हवाले कर दिया गया. जब तबरेज को पुलिस के हवाले किया गया तो वह बेहोश हो चुका था. तबरेज के परिजनों का कहना है कि पिटाई के दौरान भीड़ के द्वारा उसे जय श्री राम और जय हनुमान का नारा लगाने के लिए मजबूर किया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.