logo-image

भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की बहन का सिंगापुर में खाता सीज किया गया, जानिए क्या है वजह

कंपनी द्वारा सिंगापुर में संचालित बैंक खाते में 6.122 मिलियन डॉलर (44.41 करोड़ रुपये) को फ्रीज करने का वहां के उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है.

Updated on: 02 Jul 2019, 06:17 PM

highlights

  • नीरव मोदी की बहन का खाता फ्रीज किया गया
  • सिंगापुर के बैंक खाते में हैं 44 करोड़ रुपये
  • भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी लंदन की जेल में बंद है

नई दिल्ली:

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Fugitive Businessman Nirav Modi) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झटका देते हुए मंगलवार को कहा कि सिंगापुर उच्च न्यायालय (Singapore High Court) ने नीरव की बहन पूरवी मोदी (Purvi Modi) और उसके पति मयंक मेहता (Mayank Mehta) से संबंधित 44 करोड़ रुपये के बैंक खाते को फ्रीज करने का आदेश दिया है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "सिंगापुर उच्च न्यायालय ने हमारे अनुरोध पर मयंक मेहता और पूरवी मोदी के स्वामित्व वाली एक कंपनी ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड पर कार्रवाई की है." 

उन्होंने कहा, "कंपनी द्वारा सिंगापुर में संचालित बैंक खाते में 6.122 मिलियन डॉलर (44.41 करोड़ रुपये) को फ्रीज करने का वहां के उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है." पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में ईडी नीरव मोदी की जांच कर रहा है. ईडी ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि उस बैंक खाते में नीरव मोदी ने गैरकानूनी तरीके से धन जमा करवाया, जो उसने भारतीय बैंक के साथ धोखा कर के हासिल किया था. 

यह भी पढ़ें- पूर्व शिवसेना के विधायक पवन पांडेय ने किया सरेंडर, जमानत याचिका खारिज, भेजे गए जेल

नीरव मोदी वर्तमान में लंदन की जेल में कैद है. ईडी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत बैंक खाता संलग्न किया गया है. पिछले हफ्ते, 13,500 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में ईडी ने नीरव मोदी और पूरवी (जो बेल्जियम की नागरिक है) के चार बैंक खातों को संलग्न किया, इनमें 283 करोड़ रुपये पाए गए.  नीरव मोदी और उसका मामा मेहुल चोकसी, दोनों ही सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं. माना जाता है कि चोकसी अब एंटीगुआ में है.

यह भी पढ़ें- शर्मनाक : फिल्मी गीत पर बार-बाला के साथ अश्लील डांस करते थानेदार साहब का वीडियो वायरल, देखें यहां