logo-image

'खलनायक' पुलिसवाली, पति से छुटकारा पाने को प्रेमी संग मिल रच डाली खौफनाक साजिश

बागपत में बीते कुछ दिन पहले गाजियाबाद के महिला थाने से ड्यूटी कर लौट रही महिला पुलिसकर्मी के साथ लूट के दौरान गोली मारने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है.

Updated on: 27 Sep 2019, 05:05 PM

बागपत:

बागपत में बीते कुछ दिन पहले गाजियाबाद के महिला थाने से ड्यूटी कर लौट रही महिला पुलिसकर्मी के साथ लूट के दौरान गोली मारने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस तफ़्तीश में लूट की घटना झूठी निकली है. महिला पुलिसकर्मी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति और ससुरालवालों को फंसाने के लिए सारी साजिश रची थी. इस मामले में महिला पुलिसकर्मी और उसके प्रेमी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः बाबरी मस्जिद मामले में कल्याण सिंह पर आरोप तय, 2 लाख के निजी मुचलके पर मिली बेल

बताया जा रहा है कि महिला पुलिस का अपने पति और ससुरालवालों से विवाद चल रहा था. महिला पुलिसकर्मी का पति भी यूपी पुलिस में सिपाही है. वह अपने पति से छुटकारा चाहती थी, जिसके लिए उसने अपने प्रेमी से कहकर खुद के साथ लूट कराई और फिर खुद के हाथ में गोली लगवा ली. वहीं प्रेमी ने भी उसका बखूबी साथ दिया. लूट में दिखाई गई स्कूटी को आग लगा दी और उसे छिपा दिया. हालांकि पुलिस ने महिला कांस्टेबल और उसके प्रेमी व साथी को गिरफ्तार कर जली हुई स्कूटी व वारदात में इस्तेमाल असलाह बरामद कर लिया है. 

दरअसल, ये पूरा वाकया 16 सितंबर का है, जहां कोतवाली बागपत क्षेत्र के NH-709 B से सटे नैथला मोड़ के पास एक स्कूटी सवार महिला को लूट के दौरान गोली मारने की वारदात सामने आई थी. मौके पर पहुंची पुलिस टीम को पूछताछ में पता चला था कि घायल युवती का नाम रेनू है, जो पुलिस विभाग में तैनात है. पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. इस दौरान महिला कांस्टेबल ने बताया कि वह गाजियाबद से अपने घर लौट रही कि इसी दौरान कुछ बाइक सवारों ने उसे नैथला मौड़ रास्ते पर रोक लिया और उससे स्कूटी लूट ली और बदमाशों ने यहकर उसे गोली मार दी कि बदमाशों को पहचान लिया है.

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर ऑक्सीजन कांड में डॉक्टर कफील निर्दोष साबित, 60 बच्चों की मौत पर आई रिपोर्ट

इतना ही इस दौरान महिला पुलिसकर्मी ने ये भी बताया था कि उसका पति अनुज जो कि सिपाही है, उसके साथ उसका विवाद चल रहा है. जिसमें पंचायत ने फैसला करा दिया था और वह अपने ससुराल ही जा रही थी. लेकिन इस घटना के पीछे भी उसने पति और ससुराल वालों के शामिल होने पर शक जताया था. वहीं पुलिस भी मामले को संदिग्ध मानकर चल रही थी और तफ्तीश में जुटी थी. इसी बीच पुलिस को मनीष नाम के युवक का पता चला, जिससे कांस्टेबल रेनू ज्यादा सम्पर्क में रहती थी. कई और बातें सामने आईं, जिसके बाद पुलिस ने मनीष को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वारदात से पूरा सच सामने आ गया.

प्रेमी मनीष के मुताबिक, कांस्टेबल रेनू के पति अनुज के जरिए ही मनीष और उसकी जान पहचान हुई. फिर नजदीकियां बढ़ गईं. रेनू का उसके पति से विवाद चल रहा था, जिसका घटना से दो दिन पूर्व की पंचायत ने फैसला कराकर रेनू को अनुज के साथ ससुराल जाने की बात कह दी थी. जिसके चलते दोनों के परिवार तैयार थे, लेकिन रेनू अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती थी. जिसके चलते उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर ये साजिश रच डाली और खुद को अपने प्रेमी से गोली लगवाकर लूट का शोर मचा दिया था.