logo-image

आर्थिक तंगी से परेशान बाप ने बेटियों के साथ कर दिया ऐसा काम, जानकर दंग रह जाएंगे आप

ओडिशा में ऐसे त्योहारों के दिन जब किशोरियों को विशेष तवज्जो दी जाती है, तब उसी दिन एक पिता ने अपनी तीन मासूम बेटियों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी

Updated on: 16 Jun 2019, 06:31 AM

highlights

  • पिता ने पर्व के दिन बेटियों की हत्या की
  • कुल्हाड़ी से तीनों बेटियों को काट डाला
  • बेटियों की हत्या के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली

नई दिल्ली:

ओडिशा में एक हृदयविदारक घटना सामने आई है जिसमें एक पिता ने अपनी तीन बेटियों को कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी है. इस सनसनीखेज हत्या के पीछे आर्थिक तंगी बताई जा रही है. शुक्रवार को ओडिशा में रजो पर्व का दिन था यह ओडिशा के प्रमुख त्योहारों में से एक होता है यह पर्व तीन दिन तक चलता है इस तीन दिवसीय पर्व के दौरान किशोरियां नए कपड़े पहनकर सजने संवरने के साथ ही मेहंदी लगाती हैं और झूले का आनंद लेती हैं. इन तीन दिनों तक इन बच्चियों से घर का काम काज भी नहीं करवाया जाता है ऐसी परंपरा चली आ रही है.

ओडिशा में ऐसे त्योहारों के दिन जब किशोरियों को विशेष तवज्जो दी जाती है, तब उसी दिन एक पिता ने अपनी तीन मासूम बेटियों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी. इसके बाद खुद भी पंखे से फंदा लगाकर खुदकशी कर ली. मृतकों में पिता दुर्गा सिद्धू व उसकी तीन नाबालिग पुत्रियां चबे, चुकुल व मुक्ता शामिल हैं. तीनों बच्चियों की उम्र 6 से 9 साल के बीच बताई गई है.

यह भी पढ़ें-केरल में महिला पुलिसकर्मी को जिंदा जलाया, अस्पताल में दम तोड़ा

ओडिशा के क्योंझर जिला में आनंदपुर थाना अंतर्गत पुली बसा गांव में घटी इस घटना के पीछे आर्थिक तंगी प्रमुख कारण बताई गई है. क्योंझर जिला के बसा गांव के दुर्गा सिद्धू की पत्नी का तीन साल पहले निधन हो गया था. इसके बाद तीनों बच्चियों चबे, चुकुल व मुक्ता के लालन-पालन और बुजुर्ग मां की पूरी जिम्मेदारी दुर्गा के कंधे पर थी. इसके चलते वह हमेशा तनाव में रहते थे.

यह भी पढ़ें- हिरासत से बचने के लिए आरोपी ने अदालत की छत से कूदा, लेकिन...

रजो पर्व के लिए दुर्गा शुक्रवार को अपनी तीनों बेटियों के लिए नए कपडे लेकर आए घर में त्योहार की खुशी थी दोपहर में दुर्गा की मां घर से बाहर कुछ सामान लेने गई तभी तीनों बेटियों में किसी बात को लेकर कहासुनी शुरू हो गई जिसके बाद वो आपस में लड़ाई-झगड़ा करने लगीं यह बात उनके पिता दुर्गा को बुरी लगी और न जाने दुर्गा को क्या हो गया कि उन्होंने तुरंत घर में रखी कुल्हाड़ी उठाई  और एक-एक करके अपनी तीनो बेटियों की हत्या कर दी इसके बाद दुर्गा ने खुद भी पंखे पर लटककर आत्म हत्या कर ली.