logo-image

दिल्ली: वसंत विहार में बुजुर्ग दंपति की हत्या की सुलझी गुत्थी, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली के वसंत विहार में हुए बुजुर्ग दंपति और नौकरानी के हत्या के मामले में पुलिस ने दो अरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में एक लड़का और एक लड़की को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है.

Updated on: 26 Jun 2019, 12:58 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के वसंत विहार में हुए बुजुर्ग दंपति और नौकरानी के हत्या के मामले में पुलिस ने दो अरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में एक लड़का और एक लड़की को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी पहले भी अपनी पत्नी की हत्या में 5 साल की जेल की सजा काट चुका है. फिलहाल वो आरोपी लड़की के साथ लिव-इन में रह रहा था. इस हत्या का खुलासा वहां लगे एक सीसीटीवी फुटेज की वजह से हो पाया है.

और पढ़ें: केवल इस वजह से महिला ने कर दी लोह की रॉड से युवक की सरेआम पिटाई

पुलिस पूछताछ में मालूम चला है की आरोपी लड़की का नाम प्रीति है और वो बुजुर्ग मृतक शांति माथुर की सहेली की बेटी हो. जो कि एक साल पहले मृतक दंपति के घर एक दिन रह कर गई थी. पुलिस को बीते 21 जून को एक सीसीटीवी फुटेज मिली था, जिसमें देखा गया कि प्रीति और उसका लिव-इन पार्टनर बुजुर्ग दंपति के घर की रेकी कर के लौट रहे हैं.

वहीं इसके साथ ही रविवार को रात 10:51 पर बुजुर्ग का मोबाइल कुछ समय के लिए ऑन हुआ लेकिन फिल स्विचऑफ हो गया था. फोन ऑन होने के बाद पता चला कि इसकी लोकेशन गुरुग्राम की है. क्राइम ब्रांच के मुताबिक, प्रीति और उसके पार्टनर ने घर से करीब 63000 रुपये सहित शशि माथुर के शरीर से गहने लूट लिए थे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में अपराध बढ़ने पर केजरीवाल और पुलिस में छिड़ी जुबानी जंग, की कड़ी निंदा

गौरतलब है कि दिल्ली के वसंत बिहार में बुजुर्ग दंपति विष्णु माथु और उनकी पत्नी शशि समेत नौकरा नी खुशबू नौटियाल की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था. विष्णु माथुर सीजीएचएस से रिटायर थे. उनकी पत्नी शशि माथुर एनडीएमसी से रिटायर हुई थीं. वहीं खुशबू उत्तराखंड की रहने वाली थी. 

नौकरानी ने देखा शव

घर की नौकरानी बबली ने आज सुबह 7:30 बजे माथुर दंपत्ति के फ्लैट नंबर 234 में दस्तक दी. बाहर लोहे का दरवाजा खुला हुआ था, जबकि लकड़ी के दरवाजे पर बाहर से कुंडी लगी थी. अंदर घुसते ही बबली ने देखा की अलमारी खुली हुई है.

और पढ़ें: छात्रा के साथ बर्थ-डे पार्टी करना दोस्तों को पड़ा भारी, ग्रामीणों ने उतरवाए कपड़े

सारा सामान अस्त-व्यस्त है. जब बबली ने अंदर घुस के देखा तो पाया कि खुशबू जो घर की नौकरानी के तौर पर काम करती थी जमीन पर पड़ी हुई है. जब उसने आवाज दी तब भी खुशबू नहीं उठी घबराकर बबली बाहर आई और उसने पड़ोसियों को बताया तब पुलिस को सूचना दी गई.

इस तरह दिया साजिश को अंजाम

21 जून को दोनों बाइक पर आए और रेकी करके गए. 22 जून यानी शनिवार की रात लगभग 10:30 बजे प्रीति मनोज को लेकर बुजुर्ग दंपति के घर पहुंची. दंपति से कहा कि वह यहां से गुजर रही थी इसलिए मिलने आ गई. बुजुर्ग दंपत्ति ने प्रीति और मनोज को अंदर बुलाया. मनोज अपने साथ कोल्ड ड्रिंक में शराब मिलाकर लाया था. शांति माथुर ने खुशबू से कहा कि दोनों को चाय पिला दे. खुशबू ने चाय बनाई. लेकिन मनोज ने उससे अपने लिए कोल्ड ड्रिंक के लिए अलग गिलास मंगवा लिया. वह कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर शराब पीता रहा.  शांति माथुर दवा खा कर सोने चली गईं. इसके बाद मनोज ने खुशबू पर चाकू से एक के बाद एक वार करने शुरू कर दिये. इस दौरान प्रीति ने खुशबू का हाथ भी पकड़ा था. ताबड़तोड़ चाकू मारने का मकसद यह था कि वह शोर न मचा पाए. उसके ऊपर 20 से ज्यादा चाकू के वार किए गए थे. खुशबू को मारने के बाद बुजुर्ग दंपति की हत्या की गई.