logo-image

Spider Man की अनोखी चोरी, आपने अब तक नहीं देखी होगी, ले उड़ा 70 लाख के हीरे, देखें Video

कॉलोनी के छह अलग-अलग सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ चोर, लेकिन उसने कैमरों को भी चकमा देने की कोशिश की

Updated on: 09 Oct 2019, 01:41 PM

highlights

  • घर में बुजुर्ग दंपति सोए थे, उन्हें भनक तक नहीं लगी
  • महाराणा प्रताप बाग में मंगलवार तड़के सनसनीखेज वारदात
  • गैस पाइप के सहारे पहली मंजिल की बालकनी में पहुंचा चोर

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में फिर स्पाइडर मैन (Spider Man) की तरह चोर ने एक कोठी में बड़ी आसानी से दाखिल होकर 70 लाख की हीरों (Diamonds ) की जूलरी साफ कर दी. चोर घर के बाहरी हिस्से से बालकनी तक जा रही गैस पाइप लाइन के सहारे चढ़ा. किचन का एग्जॉस्ट फैन हटाकर संकरी खिड़की से घर में दाखिल हो गया. अलमारी का लॉक तोड़कर जूलरी कैश आदि चोरी कर लिया.

सीसीटीवी से चौंकाने वाले फुटेज मिले हैं जिसके अनुसार छरहरी काया वाला चोर घर में घुसा तो जींस टी-शर्ट में था, लेकिन बाहर निकला तो शॉट्स और सिर पर तौलिया डाले थे. तौलिए और गाड़ियों की ओट में छिपता छिपाता फरार हो गए. उसकी गतिविधियां अलग-अलग सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई है. जाहिर होता है कि उसने 70 लाख की जूलरी हाथ लगने के बाद कैमरों को भी चकमा देने की भरसक कोशिश की.

यह भी पढ़ेंः अब कार-बाइक के लिए मनचाहा नंबर लेना हुआ आसान, जानें किस नंबर के लिए कितना शुल्‍क

दूसरी ओर इस वारदात के बाद जूलर का परिवार कर्जे में डूब गया है. घर के सदस्य वारदात के बारे में बताते हुए फफक पड़ते हैं. परिवार का कहना है कि 60 लाख से ज्यादा की जूलरी मार्केट से जूलरी मेकिंग के लिए कर्जे पर ली थी, अब वह जूलरी कैसे लौटाएंगे, इतना कर्ज उनके बिजनेस को बर्बाद कर देगा.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा के रण में देखें किस पार्टी ने दिया सबसे ज्‍यादा अनपढ़ों को टिकट

वारदात मंगलवार तड़के 4 बजकर 7 मिनट पर नॉर्थ वेस्ट दिल्ली की पॉश कॉलोनी महाराणा प्रताप बाग में हुई. यहां डी-5/88 में रहने वाले नितिन पेशे से जूलर्स हैं. चार मंजिला कोठी में अलग-अलग फ्लोर पर जॉइंट फैमिली रहती है. नितिन ने बताया कि उन्होंने जूलरी मैकिंग के लिए मार्केट से हीरे व हीरे के कई सेट लिए थे, जिन्हें कारीगर तक पहुंचाने के लिए घर में पहली मंजिल पर रखा था.

यह भी पढ़ेंः RSS की शाखाओं से निकले ये स्‍वयंसेवक आज भारतीय राजनीति के कोहिनूर, देखें पीएम मोदी से लेकर अमित शाह तक की कहानी

मंगलवार तड़के जिस समय वारदात हुई, उस पहली मंजिल पर उनके माता-पिता सोए थे. उन्हें चोर के घर में दाखिल होने की भनक नहीं लगी. चोर ने अलमारी का ताला तोड़कर न सिर्फ डायमंड जूलरी, बल्कि उनकी पुश्तैनी जूलरी व 40 हजार कैश भी चुरा लिया. कल कोठी का चौकीदार भी छुट्टी पर था. भारत नगर पुलिस अगल-अलग एंगल से मामले की छानबीन का दावा कर रही है.

घर में 40 मिनट तक रहा चोर
एक बेहद चौंकाने वाली बात यह है कि चोर घर में करीब 40 मिनट तक रहा. सीसीटीवी कैमरों की टाइमिंग से यह खुलासा हुआ. बता दें कि दिल्ली के तमाम इलाकों में इस तरह की वारदात सामने आ चुके हैं, जिनमें चोर स्पाइडर मैन (Spider Man) की तरह बड़ी आसानी से घर में दाखिल होकर लाखों की जूलरी और कैश ले गए.