logo-image

पुलिस की मुस्तैदी से पकड़े गए अपहरणकर्ता, फिरौती में मांगे थे 7 लाख

विशनपुर के दुर्गानंद को छोड़ने के लिए 7 लाख रुपैये की फिरौती मांगी जा रही थी.

Updated on: 03 Jul 2019, 11:37 PM

highlights

  • बिहार में बच्चे की फिरौती में मांगे 7 लाख
  • पुलिस ने की धर-पकड़ तो गिरफ्त में आए अपराधी
  • मोबाइल के उपयोग की वजह से पुलिस के हत्थे चढ़े

नई दिल्‍ली:

बिहार के सुपौल में भपटियाही थाना क्षेत्र से 7 लाख की फिरौती के लिए हुए बच्चे के अपहरण कांड का एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बुधवार को खुलासा कर दिया है. इसके साथ ही अपहरण की साजिश रचने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया है. दरअसल गत 29 जून को भपटियाही थाना के विशनपुर में एक शादी समारोह के दौरान बच्चे का अपहरण कर लिया गया था.

विशनपुर के दुर्गानंद को छोड़ने के लिए 7 लाख रुपैये की फिरौती मांगी जा रही थी. अपराधी इतने शातिर थे कि फिरौती के लिए बच्चे के पास मौजूद मौजूद मोबाइल का उपयोग करते थे. जिसके बाद पुलिस नें अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरु कर दी. पुलिस को टावर लोकेशन के आधार पर जिस जगह इन लोगों के होने की सूचना मिलती थी और वहां जैसे ही पुलिस छापेमारी करने पहुंचती थी तो बच्चे सहित सभी अपराधी गायब हो जाते थे.

इस बाबत एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बताया पुलिस ने सुपौल जिले के करजाईन थाना क्षेत्र स्थित बलुवा वार्ड-1 निवासी लक्षमण सिंह के घर से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है. जिसमें तीन अपराधी क्रमशः भपटियाही के रहने वाले अभिनव और प्रतापगंज थाना के सितुहर गांव के रहने वाले मनखुश झा एवं प्रमोद कुमार को पुलिस ने एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस इस कांड के अन्य तथ्यों को भी खोजने में जुटी है कि इस अपहरण कांड में इनके अलावे कौन कौन मददगार थे.