logo-image

दिल्ली : सीबीआई ने रिश्वत के मामले में एसएचओ और वकील को किया गिरफ्तार

एजेंसी ने कहा कि इन दोनों के साथ-साथ रिएलिटी फर्म यूनीटेक लिमिटेड, इसके मालिक और पांच अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

Updated on: 31 Jul 2018, 11:21 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को रिश्वत के एक मामले में दिल्ली पुलिस के एक थाना गृह अधिकारी (एसएचओ) और एक वकील को गिरफ्तार किया।

एजेंसी ने कहा कि इन दोनों के साथ-साथ रिएलिटी फर्म यूनीटेक लिमिटेड, इसके मालिक और पांच अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

सीबीआई द्वारा दिल्ली में दोनों आरोपियों के आवासों और कार्यालयों सहित विभिन्न स्थानों पर छापा मारने के दौरान दक्षिण दिल्ली के साकेत नगर पुलिस स्टेशन में एसएचओ के पद पर तैनात नीरज कुमार को वकील नीरज वालिया को गिरफ्तार किया।

युनाइटेड समूह के संस्थापक रमेश चंद्र, उनके बेटे अजय चंद्र, पहले से ही 2 जी घोटाले में आरोपी उसका भाई संजय चंद्र, एसएचओ नीरज कुमार, वकील नीरज वालिया और उपमा चंद्र, सीमा मंगा और प्रदीप कुमार नाम के तीन अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज होने के कुछ ही घंटों के बाद सीबीआई ने छापा मार दिया। जांच एजेंसी ने दर्ज मामले में यूनीटेक को भी नामजद किया है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि एसएचओ ने यूनीटेक के खिलाफ साकेत पुलिस स्टेशन में दर्ज मामलों को खत्म करने का वादा किया था।

सीबीआई के बयान के अनुसार, आरोपी व्यक्तियों के दिल्ली में स्थित आवासों और कार्यालयों पर आज (मंगलवार) को छापे मारे जा रहे हैं।

और पढ़ें: दिल्ली महिला आयोग ने तस्करी कर लाई गई 18 महिलाओं का कराया रेस्क्यू