logo-image

खुदकुशी से पहले IAS मुकेश ने बनाया Video, कहा- मां और पत्नी के झगड़े में जीना दुश्वार हो गया था

बिहार के बक्सर जिले के जिलाधिकारी (डीएम) ने मौत का रास्ता चुनने की वजह पारिवारिक झगड़ा बताया है और साफ किया की खुदकुशी के लिए कोई अन्य शख्स जिम्मेदार नहीं है।

Updated on: 12 Aug 2017, 06:28 AM

नई दिल्ली:

बिहार के बक्सर जिले के जिलाधिकारी (डीएम) मुकेश कुमार पाण्डेय ने गुरुवार को गाजियाबाद में ट्रेन से कटकर जान दे दी। डीएम ने मौत का रास्ता चुनने की वजह पारिवारिक झगड़ा बताया है और साफ किया की खुदकुशी के लिए कोई अन्य शख्स जिम्मेदार नहीं है।

दरअसल मुकेश पाण्डेय ने खुदकुशी से पहले एक वीडियो रिकॉर्ड किया था और सुसाइड नोट लिखा था। वीडियो में मुकेश कुमार पाण्डेय ने बताया है कि वह बक्सर के सर्किट हाउस में वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं और वह दिल्ली जाकर खुदकुशी करेंगे।

वीडियों में वह कर रहे हैं, 'मेरा घर गुवाहटी असम में है। ये वीडियो आप देख रहे हैं तो ये मेरे मौत के बाद का वीडियो है। ये मैं प्री रिकॉर्ड कर रहा हूं। बक्सर के सर्किट हाउस में। यहीं मैंने फैसला किया कि मैं दिल्ली में जाकर अपने जीवन का अंत कर दूंगा।'

5 मिनट 10 सेकेंड के वीडियो में मुकेश कह रहे हैं, 'खुदकुशी का फैसला इसलिए लिया कि मैं अपने जीवन से खुश नहीं हूं। मेरी पत्नी और मां के बीच बहुत तनातनी है। और हमेशा उलझते रहे हैं। जिससे मेरा जीना दुश्वार हो गया है। दोनों की गलती नहीं है। दोनों मुझसे बहुत प्यार करते हैं। लेकिन किसी भी चीज का अति होना अच्छी बात नहीं है। लेकिन मेरे पास कोई ऑप्शन नहीं बचा है। मैं सीधा-साधा आदमी हूं। शादी के बाद से बहुत उथल-पुथल है। हमेशा हम दोनों झगड़ते रहते हैं।'

मूल रूप से सारण जिले के सांझा गांव निवासी मुकेश गुरुवार सुबह बक्सर के उपविकास आयुक्त मोबिन अली अंसारी को प्रभार सौंपकर दिल्ली आए थे। उसके बाद वह 12 बजे दिल्ली के होटल लीला पहुंचे। उसके बाद 4:30 बजे के करीब जनकपुरी मॉल गये। रास्ते में घरवालों को बताया कि वह आत्महत्या करने जा रहे हैं।

उसके बाद राजौरी गार्डन के मॉल के 11वें माले पर खुदकुशी करने पहुंचे। लेकिन वह सफल नहीं हुए। जिसके बाद वह मेट्रो से आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां से गाजियाबाद के पास रेलवे ट्रैक पर जाकर उन्होंने ट्रेन से कटकर जान दे दी।