BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

1 लाख रुपए चोरी होने की रिपोर्ट लिखाई थी, पुलिस ने रिकवर किए 70 लाख

अवनीश चौधरी  |   Updated On : October 17, 2019 08:20:43 PM
प्रतीकात्‍मक चित्र

प्रतीकात्‍मक चित्र (Photo Credit : IANS )

ख़ास बातें

  •  हौज खास इलाके में हुई वारदात 24 घंटे में सॉल्व
  •  दो गिरफ्तार, केस खुला तो पुलिस भी हैरान रह गई
  •  लेकिन अब शिकायतकर्ता कारोबारी खुद जांच के दायरे में

नई दिल्‍ली:  

साउथ दिल्ली के हौज खास थाने की पुलिस ने बेहद चौंकाने वाली वारदात का खुलासा किया है, बुधवार को एक कारोबारी ने पुलिस को शिकायत दी कि बुलेट बाइक सवार दो युवकों ने धोखे से उनकी कार से ₹1 लाख, कुछ हजार की फॉरेन करेंसी और अन्य सामान चोरी कर लिया है, पुलिस ने केस दर्ज करके क्राइम स्पॉट के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए आरोपियों का सुराग लगा लिया. उसके बाद सिल्वर रंग की बुलेट पर सवारी करने वाले चोरों को गिरफ्तार करते देर नहीं लगी.

24 घंटे के भीतर दोनों चोरों को अरेस्ट करके कारोबारी की कार से चुराए गए रुपयों की गिनती शुरू की तो पुलिस की हैरानी बढ़ती गई. दरअसल चोरों ने एक लाख रुपए नहीं, बल्कि ₹70 लाख रुपयों की चोरी की थी. यह अलग बात है कि इतना कैश देख उनकी भी आंखें फटी रह गई. उन्होंने सारा कैश अपने घर में छिपा दिया था.

यह भी पढ़ेंः महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावः इन 5 परिवारों के इर्द-गिर्द घूमती है यहां की राजनीति

इस खुलासे के बाद शिकायतकर्ता कारोबारी खुद जांच के दायरे में आ चुके हैं . उन्होंने शुरुआती पूछताछ में पुलिस को बताया है कि उन्होंने एक मित्र की सलाह पर सिर्फ खानापूर्ति के लिए जानबूझकर ₹1 लाख रुपए व कुछ फॉरेन करंसी चोरी होने की रिपोर्ट लिखाई थी, उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पुलिस इतनी जल्दी आरोपियों तक पहुंच जाएगी.

यह भी पढ़ेंः 'मैं न तब पी चिदंबरम के साथ था और न आज अमित शाह के साथ हूं'

साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर का कहना है कि इस बारे में संबंधित विभागों को सूचना दे दी गई है. 70 लाख रुपयों के अलावा कारोबारी के बैग से ₹70 हजार से ज्यादा की फॉरेन करेंसी भी चोरी हुई थी. वह फॉरेन करेंसी भी पूरी रिकवर कर ली है. इतना कैश और फॉरेन करेंसी कहां से आई, इस बारे में संबंधित विभाग जांच करेंगे.

यह भी पढ़ेंः रोचक तथ्‍यः ये हैं हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के टॉप 10 युवा उम्‍मीदवार

कारोबारी पवन कल फरीदाबाद की तरफ जा रहे थे. हौज खास इलाके में बुलेट सवार दो लड़कों ने उन्हें गाड़ी पंचर होने का इशारा किया, उनकी बुलेट पर मोबिल आयल डाल दिया जिससे धुआं उठा, इस वजह से कारोबारी गाड़ी को साइड में लगवा कर चेक करने लगे, उसी बीच उनकी गाड़ी से दो बैग चोरी कर लिए.

यह भी पढ़ेंः महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावः इन 5 परिवारों के इर्द-गिर्द घूमती है यहां की राजनीति

पुलिस का कहना है कि मौके से मिले सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दोनों आरोपी सिल्वर रंग की बुलेट पर सवार है. इसी सुराग के सहारे पुलिस दोनों आरोपियों तक पहुंच गई. दोनों की मोड्स ऑपरेंडी thak thak गैंग वाली है. आरोपियों ने सारा कैश ले जाकर घर में रख दिया था. उनके मां-बाप को भी नहीं पता था कि घर में इतना रुपया रखा है. रुपयों के अलावा दो गोल्ड चेन भी रिकवर हुई, जो कारोबारी के बैग में थी.

First Published: Oct 17, 2019 08:18:05 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो