पाकिस्तान से मंगवाई गई नमक की खेप से 70 पैकेट हेरोइन बरामद, अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में इतनी कीमत

News State Bureau  |   Updated On : June 30, 2019 05:47:46 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पाकिस्तान से आए नमक की खेप में हेरोइन बरामद
  •  70 पैकेट हेरोइन मिलने से हड़कंप
  •  अटारी बॉर्डर से होकर आई थी नमक की खेप

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान से मंगवाई गई नमक की खेप से बरामद हुई 70 पैकेट हेरोइन. नमक की यह खेप अटारी बार्डर से होकर आई है. शनिवार को पाकिस्तान से आये नमक की खेप को जब कस्टम विभाग ने चेक किया तो उसमें से 70 पैकेट हेरोइन के बरामद हुए अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस हेरोइन की कीमत लगभग 350 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक आईसीपी अटारी पर तैनात कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर बसंत कुमार की अगुवई में पाकिस्तान से आए नमक की रैमजिंग की जा रही है तभी हेरोइन की यह खेप पकड़ी गई. मामले की जानकारी मिलते ही कस्टम दीपक कुमार, कस्टम एंटी स्मग्लिंग विंग की डिप्टी कमिश्नर स्वाति चोपड़ा सहित विभाग के अन्य उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मौके पर पहुंची टीम ने हेरोइन के पैकेटों को अपने कब्जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार में उत्तर प्रदेश के भिखारियों के भी बदलेंगे दिन, करेंगे ऐसी व्यवस्था

कस्टम विभाग की एक और टीम ने पाकिस्तान के उस व्यापारी की तलाश में निकल पड़ी है जिसके यहां से ये नमक आया था. साल 2012 में भारत-पाक कारोबार के लिए बनाई गई सबसे पहली आईसीपी अटारी बॉर्डर या फिर इससे पहले ज्वाइंट चेक पोस्ट अटारी की बात कर लें तो अब तक दोनों देशों के बीच आयात निर्यात के बीच सबसे बड़ी हेरोइन की खेप पकड़ी गई है. 

यह भी पढ़ें- AN-32 हादसा: 9 दिन से फंसी रेस्क्यू टीम को निकाला गया सुरक्षित बाहर

First Published: Jun 29, 2019 08:35:03 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो