नोएडा में करीब 36 हजार लीटर अवैध तेजाब बरामद, डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

News Nation Bureau  |   Updated On : June 25, 2019 04:12:15 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  नोएडा में 36 हजार लीटर अवैध एसिड बरामद
  •  डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई
  •  केमिकल फैक्ट्री में अवैध तेजाब बनाने की सूचना मिली थी

नई दिल्ली:  

नोएडा में एक केमिकल फैक्ट्री में छापा मारकर 36 हजार लीटर से भी ज्यादा अवैध तेजाब बरामद किया गया है. यह कार्रवाई डीएम के आदेश पर की गई. पुलिस के मुखबिरों से सूचना मिली थी कि इस फैक्ट्री में अवैध रूप से तेजाब बनाया जा रहा है. जिसके बाद इसकी जानकारी जिला मजिस्ट्रेट को दी गई फिर उनके आदेश के बाद पुलिस हरकत में आई और फैक्ट्री पर छापा मारकर लगभग 36 हजार लीटर अवैध तेजाब जब्त किया और यहां काम कर रहे लोगों को हिरासत में लिया. गिरफ्तार लोगों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

मामला नोएडा के सेक्टर 20 के थाना क्षेत्र सेक्टर 8 का है जहां जिला प्रशासन ने ‘कर्मजीत केमिकल फैक्ट्री’ पर छापा मार कर सोमवार रात अवैध रूप से बनाया जा रहा 36,295 लीटर तेजाब बरामद किया. नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि जब्ती के बाद कमल, प्रदीप शाह, मोहन मंडल, अनिल, संजीव कुमार, अमित, रहमत अली और नंदन को गिरफ्तार किया गया. उन्हें आज स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसमें सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत भेज दिया.

यह भी पढ़ें- पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बयां की थी इमरजेंसी लगाने की असली वजह

उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के आदेश पर यह कार्रवाई की गई. जिले में अवैध कार्य करने वालों के खिलाफ सघन अभियान चलाए जा रहे हैं. सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि सेक्टर 8 स्थित ‘कर्मजीत केमिकल फैक्ट्री’ में अवैध रूप से तेजाब बनाए जाने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि छापे के दौरन कंपनी का मालिक तेजाब बनाने के उचित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें- टीआरएस के साथ 12 कांग्रेस विधायकों का विलय अवैध: आचार्य

First Published: Jun 25, 2019 03:50:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो