मुजफ्फरपुर के बाद बिहार के आसरा में भी महापाप की आशंका, शेल्टर होम में 2 महिलाओं की मौत

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आसरा में भी महापाप की आशंका, शेल्टर होम में 2 महिलाओं की मौत

  |   Updated On : August 12, 2018 04:52 PM
बिहार में आश्रय गृह की 2 महिलाओं की मौत

बिहार में आश्रय गृह की 2 महिलाओं की मौत

नई दिल्ली:  

बिहार में एक आश्रय गृह में रहने वाली दो महिलाओं की यहां पटना के एक अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। आसरा आश्रय गृह में रहने वाली एक 40 वर्षीय महिला और एक 18 वर्षीय लड़की की शुक्रवार रात पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना की सूचना न तो पुलिस और न समाज कल्याण विभाग को दी गई। 

पुलिस ने इस मामले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस मामले में केयरटेकर बेबी, संचालक चिरन्तन और कोषाध्यक्ष मनीषा दयाल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

विभाग के अधिकारियों के साथ पुलिस की एक टीम ने शहर के राजीव हागर इलाके में स्थित आश्रय गृह का दौरा किया और वहां कार्यरत कर्मचारियों से पूछताछ की।

वहीं पटना के आसरा आश्रय गृह में बच्चियों की मेडिकल जांच के लिए डॉक्टर्स की टीम पहुंच गई है। यह टीम सिविल सर्जन की ओर से भेजी गई है। बता दें कि आसरा होम के संचालक पर एक मृत युवती के शव को पोस्टमार्टम के बाद गायब करने का आरोप लगा है।

पुलिस ने आश्रय गृह के संचालक को तब पकड़ा जब वह दूसरी युवती के शव को भी लेकर भागने की फिराक में था। दोनों महिलाओं की मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है। इस आसरा होम में 70 से ज्यादा लड़कियां रहती हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक बालिका गृह में 34 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटना जुलाई में सामने आई थी।

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांडः सीबीआई ने ली तलाशी, तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर बोला हमला 

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक आश्रय गृह से 24 लड़कियों को पिछले सप्ताह तब बचाया गया, जब उनमें से एक ने पुलिस को बताया कि उन लोगों का यौन उत्पीड़न किया जा रहा है।

(IANS इनपुटस के साथ)

First Published: Sunday, August 12, 2018 03:31 PM

RELATED TAG: Cbi, Central Forensic Science Laboratory Team, Bihar, Muzaffarpur,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो