logo-image

उत्तर प्रदेश : बाराबंकी में एक छात्र के हत्यारोपी ने पुलिस कार्रवाई के डर से फांसी लगाकर दी जान

दरअसल कल इटावा जनपद में रहकर पढ़ाई करने वाले बीएससी के छात्र इन्द्रेश यादव की भाला मार कर हत्या कर दी गयी थी.

Updated on: 18 Dec 2018, 11:40 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी के थाना घुंघटेर इलाके के गांव बिजौली क्षेत्र में एक आरोपी ने अपने आरोपों के चलते होने वाली कार्यवाई से डर कर खुद को मौत के हवाले कर दिया. दरअसल कल इटावा जनपद में रहकर पढ़ाई करने वाले बीएससी के छात्र इन्द्रेश यादव की भाला मार कर हत्या कर दी गयी थी. इन्द्रेश यादव छुट्टी के कारण गांव आया हुआ था. गांव के कुछ लोगों का दबी जुबान मानना है कि हत्या आरोपी वीरेन्द्र को अपनी घर की महिला के साथ अवैध सम्बन्धों का शक था और इसी कारण उसने इंद्रेश यादव की भाला मार कर हत्या कर दी. लेकिन मंगलवार को हत्यारोपी वीरेन्द्र ने गांव के बाहर लगे एक पेड़ में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की खबर पाते ही बाराबंकी पुलिस मौके पर पहुंची और पेड़ से लटकती वीरेन्द्र की लाश को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : अंधविश्वास के फेर में महिला ने डेढ़ साल की बच्ची को उतारा मौत के घाट

मृतक छात्र इंद्रेश के चाचा ने बताया था कि इंद्रेश इटावा जिले में रहकर बीएससी की पढ़ाई कर रहा था और छुट्टी के दौरान गांव आया था. गांव में ही एक जगह दावत में खाना खाने के लिए वह घर से निकला था और रास्ते में वीरेन्द्र के दरवाजे पर जलती हुयी अलाव की आग को देखकर वहां बैठ गया था. वहां पहले से ही वीरेन्द्र की पत्नी और गांव की एक अन्य महिला आग ताप रही थी. तभी वीरेन्द्र ने आकर भाले से इंद्रेश पर हमला कर दिया था. अपने ऊपर हुए हमले से इन्द्रेश चिल्लाने लगा और इंद्रेश की आवाज सुनकर वहां लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि इन्द्रेश घायल पड़ा हुआ था.

इसके बाद घायल इन्द्रेश ने लोगों को बताया कि वीरेन्द्र ने उसे मारा है. वहां उपस्थित लोगों ने पहले इन्द्रेश को लेकर सीएचसी और फिर वहां से रेफर किये जाने पर लखनऊ लेकर गए
जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. इंद्रेश के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने वीरेन्द्र के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया था. जिसके बाद मंगलवार को आरोपी वीरेंद्र ने आज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.