logo-image

मध्यप्रदेश : व्हाट्सएप पर जैसे ही फैली शख्स का प्राइवेट पार्ट काटने की अफवाह, पुलिस ने उठाया ये कदम

मध्यप्रदेश के सिंगरौली में व्हाट्सएप के जरिए अफवाह फैलाने को लेकर पुलिस ने ग्रुप एडमिन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 02 Aug 2018, 09:21 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के सिंगरौली में व्हाट्सएप के जरिए अफवाह फैलाने को लेकर पुलिस ने ग्रुप एडमिन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी सुरेंद्र द्विवेदी ‘Evil of Urjanchal’ नाम का व्हाट्सएप ग्रुप चला रहा था।  

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र द्विवेदी ने सिंगरौली जिले से 15 किलोमीटर दूर खातूर गांव को लेकर एक झूठी खबर फैलाई। जिसमें लिखा था कि एक शख्स का प्राइवेट पार्ट काट दिया गया है जब लोगों ने उसे एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा। जबकि ऐसी कोई घटना उस गांव में नहीं हुई थी।

कोतवाली थानाध्यक्ष मनीष त्रिपाठी ने कहा, ‘जिन दो और लोगों को गिरफ्तार किया है उनका नाम गुलाम रज़ा और राजेश द्विवेदी है जिसने सुरेंद्र के whatsApp मैसेज को 30 जुलाई को आगे भेजा था।‘

उन्होंने बताया कि तीनों को इंडियन पैनल कोड (IPC) की कई धाराओं में और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट (IT) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

इसे भी पढ़ें : देश की राजधानी दिल्ली में अपराधियों ने बड़ी लूट की घटना को दिया अंजाम, व्यापारी से 70 लाख लूटे

उन्होंने आगे बताया कि पिछले महीने सिंगरौली के पास भोश गांव में एक महिला को बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने पिटाई कर दी थी।

सोशल मीडिया पर अफवाहों की वजह से ऐसी घटनाओं में इजाफा हो रहा है। जिसे देखते हुए पुलिस ने अभियान चला रखी है। जिसके तहत सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैलानेवालों पर लगाम कसा जा सके।

इसे भी पढ़ें : यूपी: लखनऊ में क्राइम कर फरार नहीं हो पाएंगे अपराधी, यूपी पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम