logo-image

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने अगवा कर थानेदार को धारदार हथियार से मार दिया

साथी शिक्षक को अपने साथा जंगल ले गया. पुलिस फोर्स को घटना स्थल पर भेजा गया

Updated on: 12 Mar 2019, 11:17 AM

दंतेवाड़ा/नकुलनार:

नक्सलियों ने एसआई को अगवा कर हत्या कर दी और उसके साथी शिक्षक को साथ ले गए. दंतेवाड़ा जिला के नक्सलियों ने सब इंस्पेक्टर ललित कुमार कश्यप और उनके साथी जय सिंह कुरेटी को अगवा कर लिया था. बताया जाता है कि नक्सली उसे बहुत दूर ले जाकर धारदार हथियार से मार डाला. शव को वहीं छोड़ दिया और शिक्षक को अपने साथ लेकर चले गए.जानकारी के अनुसार मृतक एसआई कांकेर का रहने वाला था. जबकि शिक्षक बालोद का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें - योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के विरुद्ध FIR रद्द करने से हाईकोर्ट का इनकार

नक्सली ने दोनों को जबेली गांव से अगवा किया था. इसके बाद साढ़े 12 बजे मौत की खबर ग्रामीणों को मिली. हालांकि पुलिस अभी मौत की पुष्टि नहीं कर रही है. अफसरों को इस घटना का जानकारी तब हुई जब देर शाम तक एसआई ललित कुमार सीआरपीएफ कैंप समेली में नहीं पहुंचे. उसकी पोस्टिंग 27 मार्च 2018 को हुई थी. नक्सलियों ने जहां एस.आई की हत्या की थी वह बहुत ही नक्सल प्रभावित इलाका है. इसलिए घटना स्थल पर पुलिस फोर्स को वहां नहीं भेजा. शायद नक्सलियों ने एंबुश लगाया हो.

ये भी पढ़ें -  पाकिस्तान ने अमेरिका को दिया आश्वासन, भारत में हमला करने वाले आतंकियों पर होगी कार्रवाई

उधर एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव का कहना है कि जवानों को घटना स्थल की तरफ भेजा गया है. पुलिस की तरफ से सख्त कार्रवाई की जाएगी. बताया जाता है कि एसआई और शिक्षक दोनों अच्छे मित्र थे. दोनों में हमेशा मिलना जुलना रहता था. दोनों बराबर जबेली आते-जाते थे. एसआई एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर) का पालन नहीं करता था. इससे वह मनमाने ढ़ंग से कैंप आते-जाते थे. जब वह देर शाम तक कैंप नहीं लौटे तो साथियों में हड़कंप मच गया. बाद में पता चला कि एएआई ललित की नक्सलियों ने हत्या कर दी. वहीं शिक्षक को अपने साथ जंगल ले गए.