logo-image

मंदसौर गैंगरेप पर बोले शिवराज, ऐसे दरिंदों को जीने का हक नहीं, गांव वाले आरोपियों को दफ्न होने के लिए नहीं देंगे जमीन

मध्य प्रदेश के मंदसौर में 7 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप की हैवानियत भरी दरिंदगी सामने आने के बाद से पूरा देश हिला हुआ है।

Updated on: 30 Jun 2018, 06:12 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मंदसौर में 7 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप की हैवानियत भरी दरिंदगी सामने आने के बाद से पूरा देश हिला हुआ है। इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ खुद उनके गांव वालों ने मोर्चा खोल दिया है।

गांव वालों ने आरोपियों के खिलाफ फरमान जारी करते हुए कहा कि इनकी मौत के बाद के इन्हें गांव में दफनाने के लिए कोई भी जमीन नहीं दी जाएगी और न ही कोई व्यक्ति इनके जनाजे में शामिल होगा।

वहीं घटना पर दुख जताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा , ‘ऐसे लोग धरती पर जीते-जागते दरिंदे हैं जो कि सिर्फ एक बोझ हैं और इन्हें जिंदा रहने का कोई हक नहीं हैं।'

उन्‍होंने कहा, ' हमनें नाबालिग से रेप के मामलों में पहले ही प्रदेश में फास्ट ट्रैक अदालत में कार्यवाही करने का प्रावधान कर दिया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में भी इस प्रकार की कार्यवाही के लिए अनुरोध किया है ताकि ऐसे केसों में आरोपियों के खिलाफ जल्दी से अदालती कार्यवाही पूरी हो सके और उन्हें फांसी पर चढ़ाया जा सके।’

गौरतलब है कि रेप की पीड़िता बच्ची अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रही है। इस दौरान अस्पताल प्रशासन ने बताया कि बच्ची की हालत में सुधार देखने को मिल रहा है, अब लिक्विड (द्रव्य) के रूप में खाद्य पदार्थ उसके शरीर में पहुंच रहा है।

वहीं पुलिस ने अपनी जांच में दावा किया है कि आरोपियों ने जानबूझकर ऐसी बच्‍ची को चुना जिसकी उम्र कम हो ताकि वह रेप का विरोध न कर सके।

और पढ़ें: मंदसौर रेप मामले में बोले राहुल, देश की बेटियों को बचाने के लिए एकजुट हों लोग

पुलिस ने इस मामले में रेप के दोनों आरोपियों आसिफ और इरफान को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार रेप के मामले में आरोपी इरफान ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। वहीं आसिफ से पूछताछ जारी है।

पुलिस जांच के अनुसार आरोपियों ने बच्‍ची के साथ बर्बरता से गैंगरेप करने के बाद काफी देर तक उन चीजों की तलाश की जिससे उसके प्राइवेट पार्ट्स को नुकसान पहुंचाया जा सके। गला काटने के बाद वे लोग कथित रूप से शराब पी रहे थे, जबकि बच्‍ची का खून बह रहा था।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने 27 जून को शाम के करीब 5 बजे आसिफ ने स्‍कूल के गेट के पास से मासूम बच्‍ची पर नजर रखी और उसे कैंडी और स्‍नैक्‍स का लालच देकर उसे अपने साथ ले गया।

बच्‍ची आसिफ के साथ चल दी और बाद में इरफान भी उसके साथ मिल गया। वो लोग बच्‍ची को एक सुनसान जगह पर ले गए और करीब दो घंटे तक गैंगरेप किया।

रेप करने के बाद आरोपियों ने बच्‍ची का गला काट दिया और मरने के लिए छोड़ दिया। बच्‍ची रातभर जिंदा रही और सुबह करीब 10 बजे ग्रामीणों ने उसे देखा।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदसौर पहुंच कर पीड़िता के परिवार वालों से मुलाकात की और उसे एकजुट होकर जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की।

और पढ़ें- MP: मंदसौर रेप पीड़िता से मिलने पहुंचे सांसद तो विधायक ने परिजन से कहा- धन्यवाद बोलिए...