logo-image

सिरफिरे आशिक ने शादी करने के लिए लड़की के पिता को किया किडनैप

शादी के लिए लड़कियों को किडनैप करने की वारदात तो बहुत देखी-सुनी होगी, लेकिन एक सिरफिरे आशिक ने लड़की को शादी के लिए राजी करने के लिए उसके पिता का ही किडनैप कर लिया.

Updated on: 29 May 2019, 07:25 AM

नई दिल्ली:

आपने शादी के लिए लड़कियों को किडनैप करने की वारदात तो बहुत देखी-सुनी होगी, लेकिन एक सिरफिरे आशिक ने लड़की को शादी के लिए राजी करने के लिए उसके पिता का ही किडनैप कर लिया. गनीमत रही कि किडनैपिंग की वजह का पता चलते ही पुलिस फौरन हरकत में आई. केस दर्ज करके 24 घंटे में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करके किडनैप शख्स को सकुशल छुड़ा लिया. आरोपी के पिता पीएसी की छठी बटालियन में हैं. आरोपी ग्रेजुएट है और एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम करता है.

और पढ़ें: अवैध संबंधों का विरोध करने पर पत्नी को बेड़ियों से बांधा, फिर लोहे की रॉड से पीटता था पति

सिरफिरे के डर से घर छोड़ चुका था परिवार लेकिन दिल्ली में दुकान से हुई किडनैपिंग 

पुलिस की मानें तो लड़की का परिवार आरोपी से इस कदर दहशत में था, वह अपना दिल्ली वाला घर छोड़कर गांव जाकर बसने पर मजबूर हो गए थे, लेकिन लड़की के पिता काम के लिए दिल्ली ही आते थे. एक बिल्डिंग सप्लायर के यहां बतौर मुंशी काम करते थे. 26 मई को ओल्ड पालम रोड से आरोपी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर लड़की के पिता का किडनैप कर लिया.

द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी एंटो अलफोंस ने बताया कि आरोपी का नाम संजीव है. यूपी के मेरठ का रहने वाला है. इस मामले में इस्तेमाल हुई कार और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

पुलिस को मामले की सूचना पीड़ित के दुकान मालिक ने दी थी. उन्होंने 26 मई की सुबह पुलिस को सूचना दी कि उनकी दुकान से उनके मुंशी को किडनैप कर लिया गया है. तीन-चार युवक एक कार में जबरन उन्हें ले गए. पुलिस ने पीड़ित के बेटे से संपर्क किया. उसी बीच पीड़ित के बेटी के मोबाइल पर कॉल आयी कि वह आरोपी संजीव उर्फ संजू से शादी कर ले, वह इस समय सोनीपत है, वह बहुत अच्छा लड़का है.

ये भी पढ़ें: बेगूसराय में मुस्लिम युवक का नाम पूछकर मारी गई गोली, जांच में जुटी पुलिस

लड़की समझ गई कि उसके पिता की किडनैपिंग में संजू का हाथ है. उन्होंने पुलिस को उसके बारे में बताया. पीड़ित परिवार ने बताया कि उन्हें संजू के डर से ही अपना घर छोड़कर मूल निवास स्थान पर लौटना पड़ा था. संजू उसके पीछे पड़ा था.

इस सूचना पर एसीपी राजेंद्र सिंह के सुपरविजन में पुलिस टीम ने 24 घंटे के भीतर संजू को हिरासत में ले लिया. उससे पूछताछ में पूरी साजिश का खुलासा हो गया. लड़की के पिता को छुड़ा लिया गया. संजू ने पुलिस को बताया कि वह लड़की पर शादी का दबाव बनाना चाहता था, इसलिए अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर उसके पिता को दुकान से किडनैप कर लिया.