logo-image

मध्य प्रदेश: 8वीं के छात्र ने स्कूल में साथी पर किया तेजधार हथियार से हमला, हालत नाजुक

छात्र पर हुए इस हमले के बारे में उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। हालांकि इस बारे में अभी और जानकारी की प्रतीक्षा है।

Updated on: 11 Aug 2018, 10:41 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के छत्तरपुर इलाके से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां के सन्मति विद्या मंदिर स्कूल में 8वीं कक्षा के एक छात्र ने अपने सहपाठी पर तेज धार हथियार से क्लास के अंदर हमला कर दिया। इस हमले में छात्र को बहुत गंभीर चोटें आई हैं। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। छात्र पर हुए इस हमले के बारे में उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। हालांकि इस बारे में अभी और जानकारी की प्रतीक्षा है।

इससे पहले ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश से भी आया था। जहां लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में पढ़ने वाले पहली कक्षा के छात्र रितिक को 7 वीं कक्षा की एक छात्रा ने शौचालय में बंधक बनाकर चाकू से हमला कर दिया था।

घायल छात्र को स्कूल प्रशासन ने परिजनों को सूचना देने के बाद बुधवार को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को घायल छात्र से मुलाकात की और बच्चे के हालात जाने।

इस मामले में आरोपी छात्रा को जे एम प्रथम अचल प्रताप सिंह की कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद छात्रा को बाराबंकी बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। छात्रा के वकील शुक्रवार को जुविनाइल बोर्ड में एप्लीकेशन पेश करेंगे। स्कूल की प्रिंसिपल को ज़मानत मिल गई है।