logo-image

मध्य प्रदेश: 8 महीने की मासूम बच्ची के साथ रेप के बाद की गला दबाकर हत्या

मध्य प्रदेश के इंदौर में 8 महीने की मासूम के साथ रेप करने करने की कोशिश और उसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी।

Updated on: 21 Apr 2018, 12:09 PM

इंदौर:

बच्चियों के साथ रेप रुकने का नाम नहीं ले रही है। कठुआ और उन्नाव समेत देश के अलग-अलग जगहों पर हुए रेप के वारदात पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ भी नहीं कि एक बार फिर मासूम के साथ दरिंदगी की घटना सामने आई है।

मध्यप्रदेश के इंदौर में 8 महीने की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने बच्ची के साथ रेप करने की कोशिश की और उसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी। 

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को महात्मा गांधी मार्ग थाना क्षेत्र में एक चार माह की मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी गई। बाद में पता चला कि मासूम के साथ रेप की कोशिश किया गया है। 

मिश्रा ने आगे बताया कि पुलिस को मासूम के साथ रेप करने की कोशिश और हत्या के आरोपी का पता कर लिया है, आरोपी मासूम बच्ची का ही रिश्तेदार है, उसे देर रात तक गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दे कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के जारी रिपोर्ट में बलात्कार के मामले में मध्य प्रदेश का पहला स्थान आया था। जहां साल 2016 में राज्य के अंदर बलात्कार के 4,882 मामले दर्ज किए गए, जो कि देश में कुल दर्ज बलात्कार के मामलों का 12.5% है।

रेप की घटना को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा, 'इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझौर दिया है। इतनी छोटी बच्ची के साथ ऐसा घिनौना कृत्य समाज को अपने अंदर झांकने की जरूरत है। प्रशासन ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे जल्द से जल्द कड़ी सजा मिले।'

और पढ़ें: नाबालिग के साथ रेप करने पर होगी मौत की सज़ा, केंद्र ने POCSO एक्ट में संशोधन की प्रक्रिया शुरू की

(इनपुट आईएएनएस से)