पटना जा रही गंगा-कावेरी एक्सप्रेस में डकैतों का कहर, यात्रियों को लूटा

डकैतों का उत्पात एक घंटे से ज्यादा समय तक चला। किसी यात्री द्वारा 100 नंबर पर कॉल करने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

  |   Updated On : September 03, 2018 02:19 PM
भारतीय रेल की तस्वीर (फाइल फोटो)

भारतीय रेल की तस्वीर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में सोमवार सुबह चेन्नई-पटना एक्सप्रेस ट्रेन में हथियाबंद डकैतों ने कई यात्रियों से गहने व नकदी लूट लिए। डकैत गंगा-कावेरी एक्सप्रेस के डिब्बों में तड़के करीब 1.30 बजे घुस आए। ट्रेन पटना जा रही थी। हमले में एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि डकैतों ने रेल ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया और ट्रेन के माणिकपुर रेलवे स्टेशन छोड़ने के बाद उसे रोक दिया। ट्रेन इलाहाबाद की तरफ बढ़ रही थी।

उन्होंने कहा, 'डकैत पनहाई रेलवे स्टेशन के पास रेलगाड़ी के दो डिब्बों में घुस गए और सो रहे यात्रियों को धमकाया और हमला किया।'

यात्रियों द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक, करीब एक दर्जन हथियारबंद लोग थे। उन्होंने दो शयनयान श्रेणी के बोगियों के कांच तोड़ दिए और बोगी के अंदर लोगों से मारपीट की।

डकैतों का उत्पात एक घंटे से ज्यादा समय तक चला। किसी यात्री द्वारा 100 नंबर पर कॉल करने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जिला मजिस्ट्रेट व चित्रकूट के उपमहानिरीक्षक सहित दूसरे वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। तलाशी अभियान जारी है।

इसे भी पढ़ेंः बिहार के नालंदा में युवक के साथ शर्मनाक हरकत, पीटने के बाद थूक चाटने पर किया मजबूर

एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, 'पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा, अतिरिक्त एसपी बलवंत चौधरी की अगुवाई में इलाके की तलाशी की जा रही है।'

पुलिस को स्थानीय गैंग पर संदेह है। स्थानीय खुफिया इकाई (एलआईयू) को संदेह है कि लूट को डकैत बबुली कोल गैंग ने अंजाम दिया है। इस घटना के करीब दो घंटे के बाद ट्रेन को इलाहाबाद की तरफ जाने की अनुमति दी गई।

First Published: Monday, September 03, 2018 02:10 PM

RELATED TAG: Ganga Kaveri Express, Robbery In Ganga Kaveri, Robbery In Train, Chennai, Patna,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो