logo-image

उन्नाव गैंगरेप LIVE: सीएम योगी की सख्ती, कहा- कितना भी प्रभावशाली आरोपी हो बख्शा नहीं जाएगा

उन्नाव गैंगरेप मामले में गुरुवार को हुए जमकर हंगामे के बाद आखिरकार आरोपी बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने हिरासत में लिया है।

Updated on: 13 Apr 2018, 05:05 PM

लखनऊ:

उन्नाव गैंगरेप मामले में गुरुवार को हुए जमकर हंगामे के बाद आखिरकार आरोपी बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने हिरासत में लिया है।

बताया जा रहा है कि कुलदीप को सीबीआई ने उनके लखनऊ स्थित घर से सुबह करीब 4.30 बजे पकड़ा है। अब सीबीआई आरोपी विधायक को कोर्ट में पेश करने की तैयारी में है।

जानकारी के मुताबिक हिरासत में लिए जाने के बाद कुलदीप सिंह को लखनऊ के हजरतगंज स्थिति सीबीआई ऑफिस ले जाया गया है। यहां पर सीबीआई उससे लगातार पूछताछ कर रही है।

LIVE Updates:

# नई दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा, उन्नाव की घटना 10 महीने पहले की है। पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज किए थे जिसमें पहले विधायक का नाम नहीं था। फिर महिला ने पीएम और सीएम योगी को चिट्ठी लिखी जिसके बाद विधायक पर आरोप लगा। इसके बाद विधायक पर भी कार्रवाई हुई है। 

# सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। मुझे विश्वास है सीबीआई विधायक को भी गिरफ्तार करेगी। हमारी सरकार इस मामले में किसी तरह का समझौता नहीं करेगी। चाहे कितना भी प्रभावशाली आरोपी क्यों न हो वह बख्शा नहीं जाएगी।

# उन्नाव रेप केस: 6 सस्पेंड पुलिस वालों को सीबीआई ने हिरासत में लिया।

# सीबीआई टीम की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, अब चीफ मेडिकल ऑफिसर से सीबीआई पूछताछ कर रही है। हॉस्पिटल में पीड़िता के पिता की जांच में बरती गई थी लापरवाही।

# सीबीआई की टीम पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची।

# गैंगरेप पीड़िता ने कहा, 'मैं विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहती हूं। विधायक को गंभीर सजा मिलनी चाहिए।'

# विधायक कुलदीप सेंगर से सीबीआई दफ्तर में पूछताछ जारी।

# सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप पर के खिलाफ तीन केस दर्ज किए।

और पढ़ें : मुख्य गृह सचिव ने दी सफाई, कहा- विधायक को कोई बचा नहीं रहा

बता दें कि सरकार से आदेश जारी होने के बाद कुलदीप के खिलाफ माखी पुलिस स्टेशन में बलात्कार सहित अन्य धाराओं के मामले में केस दर्ज किया गया था। वहीं बुधवार को आदेश जारी कर सरकार ने इस केस की सीबीआई से जांच की अनुशंसा की थी।

इसके बाद ही सीबीआई ने यह कदम उठाया है। वहीं इस पूरे मामले की जांच के लिए पहले एसआईटी गठित की गई थी। जिसने एक दिन की रिपोर्ट योगी सरकार को सौंपी थी। इस रिपोर्ट के बाद ही सरकार ने सीबीआई को यह जांच सौंपने का फैसला लिया था।

वहीं उन्नाव और कठुआ गैंगरेप मामले में सरकार के उदासीन रवैये पर कांग्रेस ने बुधवार रात को इंडिया गेट तक मार्च निकाला और विरोध प्रदर्शन किया।

और पढ़ें : MLA के बचाव में उतरे BJP नेता, कहा- 3 बच्चों की मां से कोई रेप नहीं करता