हरियाणा में चरमराई क़ानून व्यवस्था, इस्तीफा दे खट्टर सरकार: हुड्डा

हुड्डा ने बीजेपी सरकार की निंदा करते हुए कहा है कि लगातार रेप की घटनाओं से साबित होता है कि सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही है।

  |   Updated On : January 16, 2018 03:23 AM
भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री (आईएएनएस)

भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री (आईएएनएस)

नई दिल्ली:  

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य में दिल दहलाने वाली लगातार हो रही रेप की घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफ़े की मांग की है।

हुड्डा ने बीजेपी सरकार की निंदा करते हुए कहा है कि लगातार रेप की घटनाओं से साबित होता है कि सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही है इसलिए उन्हें सरकार में बने रहने का कोई हक़ नहीं है।

उन्होंने कहा, 'हरियाणा में जो कुछ हो रहा है वो दुर्भाग्यपूर्ण और गंभीर है। इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए। बीजेपी सरकार के राज में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। जींद, फरीदाबाद पानीपत और बैजलपुर में जो कुछ हुआ है वो शर्मनाक है। मुझे लगता है कि सरकार को नैतिकता के आधार पर इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।'

आगे हुड्डा ने कहा, 'ये घटनाएं साबित करती है कि हरियाणा में सरकार नाम की कोई चीज़ नहीं है। यहां का प्रत्येक नागरिक आज असुरक्षित महसूस कर रहा है। अपराध के मामले में हम प्रमुख राज्य बन गए हैं। राज्य में बिगड़ते क़ानून व्यवस्था को लेकर हम 17 फरवरी को राज्यपाल से मुलाक़ात करेंगे।'

हरियाणा: गैंगरेप के बाद नाबालिग की बर्बर हत्या, फरीदाबाद में चलती कार में सामूहिक बलात्कार

दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की मांग करते हुए हुड्डा ने कहा, 'वर्तमान सरकार सभी मामलों में विफल रही है। राज्य में महिलाओं की सुरक्षा आज महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है। छात्र स्कूल में भी सुरक्षित नहीं महसूस कर रहे हैं, अब गुरुग्राम मर्डर केस को ही देख लीजिए।'

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह बयान राज्य में लगातार हो रही रेप की घटनाओं को देखते हुए दिया है।

पहली घटना हरियाणा के पिंजौर की है जहां एक 50 साल के शख़्स ने 10 साल की नाबालिग़ लड़की के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। इतना ही नहीं उसने लड़की के शरीर में लाठी डालकर बर्बरता भी की।

दूसरी दिल दहला देने वाली घटना उस वक़्त सामने आया जब रविवार को एक नाबालिग़ लड़की का शव बरामद हुआ। पानीपत से अब तक दो लोगों को गैंगरेप और हत्या के मामले में गिरफ़्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पहले लड़की की हत्या की और फिर शव के साथ बालात्कार की घटना को आंजाम दिया।

वहीं फरीदाबाद में एक 22 साल की लड़की के साथ चलती कार में तीन लोगों द्वारा गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया गया।

और पढ़ें: जींद में गैंगरेप के बाद की छात्रा की निर्मम हत्या, दोहराया गया निर्भया कांड

First Published: Tuesday, January 16, 2018 03:12 AM

RELATED TAG: Haryana, Bhupinder Singh Hooda, Bharatiya Janata Party, Jind, Faridabad, Panipat, Binjalpur, Gurugram Murder Case,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो