BREAKING NEWS
  • मुंबई के 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह- Read More »
  • बाबरी मस्जिद विध्ंवस प्रकरण में विशेष न्यायाधीश से 9 महीने में फैसला सुनाए: SC- Read More »
  • कर्नाटक विधानसभा सत्र 22 जुलाई तक के लिए स्थगित, सोमवार पेश होगा विश्वासमत - Read More »

89 साल के इस डच फर्टिलिटी डॉक्टर ने किया ऐसा काम कि बन गया 49 बच्चों का पिता

News State Bureau  |   Updated On : April 18, 2019 11:28 AM

नई दिल्ली:  

निसंतान दंपतियों को IVF तकनीकि से संतान देने वाले एक डच फर्टिलिटी डॉक्टर पर आरोप है कि उसने बिना दंपतियों की अनुमति के अपना ही स्पर्म प्रयोग कर 49 बच्चों का पिता बन गया. इस बात का खुलासा डीएनए टेस्ट से हुआ है. अब से 2 साल पहले इस आरोपी डॉक्टर की मौत भी हो चुकी है. डॉक्टर जन करबाट ने रॉटरडैम के पास बिजडॉप स्थित क्लिनक में बिना महिलाओं की अनुमति लिए अपने स्पर्म से उन्हें गर्भवती किया था. दो साल बाद मामले में जब खुलासा हुआ तो पता चला कि डॉक्टर महिलाओं के क्लीनिक में आने के बाद उन्हें गर्भवती करने के लिए दाता से स्पर्म लेने की बजाए अपने ही स्पर्म उपयोग करता था.

आरोपी डॉक्टर करबाट 49 बच्चों के पिता हैं
आरोप लगाने वाले संगठन ने बताया कि, 'दक्षिणी पूर्वी शहर निज्मेजेन के एक अस्पताल में शुक्रवार को आए डीएनए परीक्षणों के परिणामों से पता चला है कि डॉक्टर करबाट 49 बच्चों के पिता हैं.' जिसके बाद से इस बात पर गहरा संदेह हुआ है कि करबाट क्लिनिक में अपने स्पर्म (शुक्राणुओं) का इस्तेमाल करता था. यह बाद तब सामने आई जब एक डच कोर्ट ने फरवरी महीने में करबाट के डीएनए को सभी माता-पिता और बच्चों के लिए एक साथ पेश करने की बात कही ताकि वो खुद इस बात की जांच कर सके.

डॉक्टर करबाट ने माना था कि वो लगभग 60 बच्चों के पिता हैं
डॉक्टर करबाट में अपनी मौत से पहले 89 वर्ष की उम्र में अपने आप को लगभग 60 बच्चों का पिता होने की बात स्वीकार की थी. डॉक्टर करबाट के क्लिनिक को अनियमितताओं के चलते साल 2009 में बंद कर दिया गया था. डच की एक स्थानीय समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक करबाट ने कई स्पर्म डोनर्स के स्पर्म को मिलाने और फर्जी दस्तावेज देने की बात भी स्वीकार की थी. करबाट से पैदा हुए संदिग्ध बच्चों के ग्रुप ने उसके परिवार को अदालत में घसीटकर, करबाट के डीएनए प्रोफाइल को जारी करने की मांग की. जिसे एक सुरक्षित स्थान पर बंद रखा गया था.
इसके अलावा कोर्ट ने यह आदेश भी दिया जिसको भी शक है कि उनके बच्चे का पिता डॉक्टर करबाट है वो अपने बच्चों का डीएनए टेस्ट की अपील कर सकता है.

First Published: Sunday, April 14, 2019 08:15 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: 89 Year Doctor, Dutch Fertility Doctor, 89 Year Old Doctor Become Father Of 49 Children, Meet 89 Year Old Vicky Doner, Dutch Court, Dna Test,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो