logo-image

मॉब लिंचिंग: बच्चा चोरी के अफवाह पर कर्नाटक में गूगल इंजीनियर की हत्या, दो घायल

कर्नाटक में बीदर जिले में 'बच्चा चोरी' के आरोप में एक इंजीनियर की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी। इस घटना में 2 अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

Updated on: 15 Jul 2018, 12:32 PM

हैदराबाद:

कर्नाटक में बीदर जिले में 'बच्चा चोरी' के आरोप में एक इंजीनियर की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी। मारे गए व्यक्ति की पहचान हैदराबाद के मोहम्मद आजम अहमद के रूप में हुई है जो गूगल में काम करता था। इस घटना में 3 अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

घटना 13 जुलाई की है जब मोहम्मद आजम और उसके दोस्त पिकनिक के लिए कर्नाटक के औरद गए थे। जहां व्हाट्सएप पर इनके बारे में अफवाह फैलने के कारण यह दर्दनाक घटना हुई।

मृतक के एक रिश्तेदार ने कहा, 'मेरा भाई पिकनिक के लिए औरद गया था जहां उसने कुछ स्कूली बच्चों को चॉकलेट दिया था। हमें नहीं पता कि बच्चों के मां-बाप ने क्या सोचा लेकिन कुछ गांव वाले वहां इकट्ठा होकर उनके साथ बुरी तरह मारपीट की।'

पुलिस के मुताबिक, आजम की मौत मौके पर ही हो गई फिर बाद में उसके दोस्तों को हैदराबाद लाने से पहले बीदर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

औरद पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताबिक, व्हाट्सएप पर चारों व्यक्तियों के फोटो और मैसेज फैलाने वाले ग्रुप के तीन एडमिन को गिरफ्तार किया गया है। वहीं भीड़ में शामिल 30 अन्य लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी के शक पर भीड़ ने पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। वहीं असम में भी बच्चा चोरी के अफवाह पर ही दो लोगों की भीड़ द्वारा हत्या कर दी गई थी।

पिछले चार महीने में व्हाट्सएप के जरिये फैले अफवाहों के आधार पर देश के अलग-अलग हिस्सों में भीड़ ने 25 से ज्यादा जानें ले ली है।

और पढ़ें: झारखंड में भी बुराड़ी जैसा मामला,एक ही परिवार के 6 लोगों ने की खुदकुशी