logo-image

नौकरी दिलवाने के बहाने IIT प्रोफेसर ने पूर्व छात्रा के साथ किया रेप, शिकायत दर्ज

उत्तर प्रदेश के नोएडा में आईआईटी (IIT) प्रोफेसर द्वारा अपनी पूर्व छात्रा से रेप का कथित मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि राजस्थान के जोधपुर के IIT प्रोफेसर ने नौकरी दिलवाने के बहाने अपनी पूर्व छात्रा को अपने पास बुलाया था, जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया.

Updated on: 08 Jun 2019, 12:19 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के नोएडा में आईआईटी (IIT) प्रोफेसर द्वारा अपनी पूर्व छात्रा से रेप का कथित मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि राजस्थान के जोधपुर के IIT प्रोफेसर ने नौकरी दिलवाने के बहाने अपनी पूर्व छात्रा को अपने पास बुलाया था, जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया. जानकारी के मुताबिक 35 वर्षीय पीड़ित महिला एक निजी कंपनी में कार्यरत है और उसने आरोपी के खिलाफ नोएडा सेक्टर 20 पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है. पीड़िता ने बताया कि ओरपी प्रोफेसर उस मैथ पढ़ाता था.

महिला द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक, बीते 6 मई को गेल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट का 20वां स्थापना दिवसा मनाया जा रहा था. इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आरोपी प्रोफेसर डॉ विजय वर्गीय आया हुआ था. आरोपी गेल के हॉस्टल में अतिथि के तौर पर रुका हुआ था, जहां उसने महिला को फोन कर के कमरे में बुलाया और उसके साथ रेप किया.

ये भी पढ़ें: बिलकिस बानो केस: दोषी IPS भगोरा को रिटायरमेंट से एक दिन पहले किया गया बर्खास्त

घटना के बाद महिला ने गेल रिस्पेशन को सारी आपबीती सुनाई थी, जिसके बाद गेल की तरफ से इस मामले की सूचना सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन को दी गई थी.

वहीं पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है हालांकि आरोपी प्रोफेसर को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है. महिला राजस्थान की रहने वाली है और दिल्ली में अपने पति के साथ रहती है.