logo-image

झारखंड: नाबालिग के साथ गैंगरेप और परिवार के सामने जिंदा जलाने के मामले में 14 आरोपी गिरफ्तार

झारखंड के चतरा जिले में नाबालिग लड़की के साथ कथित गैंगरेप और जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 05 May 2018, 02:16 PM

चतरा:

झारखंड के चतरा जिले में नाबालिग लड़की के साथ कथित गैंगरेप और जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि नाबालिग लड़की की हत्या उसके परिवार के सामने ही की गई थी।

इस पूरे मामले में पुलिस ने अभी तक 14 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि पुलिस ने 20 आरोपियों को नामजद अभियुक्त बनाया है और 10 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फिलहाल 6 लोग अभी भी फरार हैं।

मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है।

परिजनों ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार को चतरा जिले में 16 वर्षीय एक लड़की के साथ गैंगरेप के बाद उसके परिवार के सामने ही उसकी हत्या की गई थी।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, लड़की को चार युवकों ने उसके घर के पास से अगवा कर उसके साथ मिलकर रेप किया। इस दौरान लड़की के परिजन एक विवाह समारोह में गए थे।

यह मामला चतरा जिले के इटखोरी थाना क्षेत्र के राजाकेंदुआ गांव का है।

और पढ़ें: आरा में अपराधियों ने दो युवक को गोली मारकर की हत्या

जिला कलेक्टर जितेंद्र सिंह ने कहा कि 1 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

मामले को लेकर शुक्रवार सुबह पंचायत बुलाई गई, जहां पंचों ने मामला सुलझाने के लिए आरोपियों को 100 उठक-बैठक लगाने और पीड़ित परिवार को 50,000 रुपये देने का आदेश दिया।

पंचायत के निर्णय से नाराज चारों युवकों ने पीड़ित परिवार के घर जाकर उन्हें पीटने के बाद पीड़िता को जलाकर मार डाला। पीड़ित परिजनों ने इटखोरी थाने में चारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

और पढ़ें: नाबालिग से गैंगरेप, परिवार के सामने जिंदा जलाया