logo-image

जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री के मिठाई का डिब्‍बा खोलते ही दंग रह गए कस्‍टम के अधिकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसके पास करीब 15 लाख मूल्य के विदेशी मुद्रा मिली है.

Updated on: 03 Mar 2019, 12:45 PM

जयपुर:

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एयरपोर्ट से एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसके पास से कई देशों की फॉरेन करेंसी मिली है. जब्त करेंसी में कतर, रियाल और यूरो शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसके पास करीब 15 लाख मूल्य के फॉरेन करेंसी मिली है. जानकारी के मुताबिक आरोपित यात्री नागौर जिले की लाडनूं तहसील के गांव रताऊ का रहने वाला है. वो फॉरेन करेंसी को मिठाई के डिब्बों में पैक करके रखे हुए था. हिरासत में लिए गए शख्स से कस्टम विभाग के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: लखनऊ एयरपोर्ट से कस्टम अधिकारियों ने बरामद किए 1 करोड़ से अधिक का सोना

बता दें कि इसके पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जब कस्टम विभाग ने ऐसे कार्रवाई में लोगों को हिरासत में लिया है. पिछले महीने ही लखनऊ एयरपोर्ट से कस्टम अधिकारी ने दुबई से आ रहे 2 यात्रियों के पास से एक करोड़ से अधिक का सोना बरामद किया था.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: आज कांग्रेस के गढ़ अमेठी में PM मोदी भरेंगे हुंकार, पटना में महागठबंधन को देंगे चुनौती

विमान शुक्रवार दोपहर में दुबई से लखनऊ पहुंचा तो जांच में दोनों के पास से सोने की दो-दो रॉड कस्टम ने बरामद की. रॉड का वजन 3 किलो 728 ग्राम की था,  अंतरराष्ट्रीय बाजार में जिसकी कीमत 1 करोड़ 28 लाख रुपए आंकी गई थी. ये दोनों यात्री देवरिया और गाजीपुर के बताए जा रहे हैं.

यह भी देखें-