logo-image

हैदराबाद: नौकरी के नाम पर मानव तस्करी के चंगुल में फंसी महिला, बेटे ने सुषमा स्वराज से की अपील

साल रोजगार की तलाश में तमाम लोग भारत से बाहरी देश का रुख करते है. ऐसे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले और मानव तस्करी गैंग की तादाद भी बढ़ती जा रही है.

Updated on: 17 Feb 2019, 06:51 AM

नई दिल्ली:

साल रोजगार की तलाश में तमाम लोग भारत से बाहरी देश का रुख करते है. ऐसे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले और मानव तस्करी गैंग की तादाद भी बढ़ती जा रही है. विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर कई ऐसे गैंग सक्रिय है जो लोगों को गलत काम में ढकेल देते है. एक ऐसा ही मामला तेलंगाना के हैदराबाद से आ रही है. जहां मोहम्मद सरदार नाम के व्यक्ति ने शिकायत की है कि उसकी मां नौकरी के नाम पर मानव तस्करी के चंगुल में फंस गई है.

महिला के बेटे ने बताया कि पिछले साल सितंबर में नौकरी के नाम पर उसकी मां कुवैत में मानव तस्करी का शिकार हुई है. पीड़ित महिला के बेटे ने विदेश मंत्री से अपील की है, 'मैं सुषमा स्वराज से अनुरोध ककता हूं कि वो मेरी मां को बचा लें और उन्हें वापस घर ले आए.'

बता दें केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत काम करने वाले राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों के मुताबिक साल 2014 से 2016 के दौरान मानव तस्करी की शिकार महिलाओं और बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हुई.