logo-image

दिल्ली-गुरुग्राम के बाद हैदरबाद में भी स्कूल में बच्चे से हैवानियत, प्रिसिंपल पर बुरी तरह पिटाई का आरोप

शनिवार को हैदराबाद के पास तपेचबुत्रा में एक निजी विद्यालय के प्रिंसिपल को कक्षा 2 में पढ़ रहे सात वर्षीय लड़के की कथित रूप से पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

Updated on: 10 Sep 2017, 12:55 PM

नई दिल्ली:

देश के बड़े शहरों में बच्चों से हैवानियत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में पांच साल की बच्ची से रेप और गुरुग्राम में स्कूल टॉयलेट में बच्चे की हत्या के बाद हैदराबाद में स्कूल में एक बच्चे को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है।

शनिवार को हैदराबाद के पास तपेचबुत्रा में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल पर कक्षा 2 के सात साल के बच्चे को बुरी तरह से पीटने का आरोप लगा है। बच्चों के माता-पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: स्कूल में 5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार, चपरासी गिरफ्तार

स्कूल के एक टीचर और लड़के की मां के मुताबिक शुक्रवार को स्कूल के प्रिंसिपल सुरेश सिंह ने बच्चे की बुरी तरह से पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी हालत काफ़ी गंभीर हो गई। बच्चों को इतना मारा गया है कि उसकी पूरा पीठ सूज गयी है और लाल निशान पड़ गए हैं।

शिकायत के बाद पुलिस अधिकारियों ने प्रिंसिपल के खिलाफ आईपीसी की धारा 341 (गलत तरीके से संयम) और 323 (स्वेच्छा से शर्मिंदा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और वे आगे की जांच कर रहे हैं।

इस बीच, शहर में स्थित गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) 'बालला हाकुला संघम' ने प्रशासन से प्रिंसिपल की तत्काल गिरफ्तारी और स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: रायन स्कूल के ट्वायलेट में कक्षा 2 के छात्र का शव मिला