logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

हिमाचल प्रदेश: कई स्थानों पर लाखों रुपये के नशीले पदार्थ बरामद

हिमाचल प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी ली गई, जिसमें लाखों रुपये कीमत के नशीले पदार्थ बरामद किए गए.

Updated on: 24 Mar 2019, 07:10 AM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी ली गई, जिसमें लाखों रुपये कीमत के नशीले पदार्थ बरामद किए गए. मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने यहां शनिवार को बताया कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष लोकसभा चुनाव के लिए पुलिस एवं आबकारी विभाग के दस्तों द्वारा विभिन्न स्थानों पर की गई नाकेबंदी के दौरान पुलिस द्वारा 143.75 लीटर शराब, आबकारी विभाग द्वारा 1061.408 लीटर शराब, जबकि 0.01134 किलोग्राम हेरोइन, 1.31869 किलोग्राम चरस और 6.4 किलोग्राम भांग जब्त की गई, जिनका कुल अनुमानित मूल्य 4.76 लाख रुपये आंका गया है.

पुलिस विभाग के अनुसार, शनिवार को प्रदेशभर में पुलिस के पास 4116 लाइसेंसशुदा हथियार जमा हुए. इसके अलावा 33 व्यक्तियों को धारा 107/116 के अंतर्गत पाबंद (बाउंड) किया गया, जबकि 27 को गैर-जमानती वारंट के तहत तामील (एक्जीक्यूट) किया गया.

उन्होंने बताया कि आज निर्वाचन कार्यालय में चुनाव से संबंधित विभिन्न प्रकार की 9 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें आम जनता से 8 जबकि निर्वाचन आयोग के माध्यम से एक शिकायत प्राप्त हुई. अब तक प्राप्त कुल 79 शिकायतों में से 21 का निपटारा कर शेष 58 शिकायतें लम्बित हैं जो निपटान की प्रक्रिया में है.

और पढ़ें: बिहार में सामने आई हैवानियत की हद, युवती का जला शव मिला, रेप के बाद हत्या की आशंका

इसी प्रकार विभिन्न जिलों में 44 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 23 का निपटारा कर दिया गया है, जबकि शेष 21 शिकायतों में कांगड़ा जिला से छह, मंडी जिला से तीन, शिमला जिला से एक, हमीरपुर से तीन, ऊना जिला से तीन, बिलासपुर जिला से तीन तथा सोलन जिला से तीन शिकायतें शामिल हैं, जो निपटारे की प्रक्रिया में हैं.