हरियाणा: जींद में गैंगरेप के बाद की छात्रा की निर्मम हत्या, दोहराया गया निर्भया कांड

इस घटना में छात्रा के साथ गैंगरेप को अंजाम देने के बाद उसकी नृशंस हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि उसके प्राइवेट पार्ट में नुकीली चीज़ डालकर बर्बरता भी की गई थी।

  |   Updated On : January 15, 2018 07:18 AM
हरियाणा में शर्मसार करनी वाली घटना

हरियाणा में शर्मसार करनी वाली घटना

नई दिल्ली:  

हरियाणा के कुरुक्षेत्र ज़िले में निर्भया गैंगरेप की तरह ही दरिंदगी और हत्या का मामला सामने आया है। इस घटना में छात्रा के साथ गैंगरेप को अंजाम देने के बाद उसकी नृशंस हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि उसके प्राइवेट पार्ट में नुकीली चीज़ डालकर बर्बरता भी की गई थी। 

कुरुक्षेत्र ज़िले के एक छोटे से गांव की रहने वाली इस लड़की का क्षत-विक्षत शव शुक्रवार को जींद ज़िले से बरामद हुआ। जिसके बाद लड़की क शव पोस्टमॉर्टम के लिए रोहतक पीजीआईएमएस भेज दिया गया।

मृतका की उम्र 15 साल बतायी गई जो 10वीं क्लास की छात्रा थी। लड़की के माता-पिता ने 9 जनवरी को पुलिस में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज़ कराई थी। पुलिस शिकायत के मुताबिक छात्रा 9 जनवरी को ही अपने घर से ट्यूशन लेने के लिए बाहर निकली थी लेकिन फिर वह वापस घर नहीं आई। 

फ़ॉरेंसिक मेडिसिन विभाग, रोहतक पीजीआईएमएस प्रमुख एसके धत्तरवाल ने बताया, 'उसके शरीर पर 19 घाव के निशान मिले थे।'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि एक आदमी द्वारा रेप की घटना को अंजाम दिया गया है। उसके साथ दो या तीन लोगों ने गैंगरेप किया है। उन लोगों ने लड़की के प्राइवेट पार्ट में कोई नुकीली चीज़ डालने की भी कोशिश की थी, जिसकी वजह से लड़की का लीवर क्षतिग्रस्त हो गया।'

भारत को सीमा पार नहीं देश के अंदर के दुशमनों से ख़तरा: फ़ारूक़ अबदुल्ला

एसके धत्तरवाल ने आगे बताया, 'लड़की के शरीर पर सिर्फ एक फटी हुई शर्ट मौज़ूद थी। चेहरा, गर्दन, होठ और छाती समेत पूरे शरीर पर घाव के निशान थे। ऐसा लगता है कि लड़की ने बचने के लिए काफी प्रयास किया था और इस दौरान उसे काफी संघर्ष करना पड़ा। हमलावरों ने शायद उसके मुंह को भी दबाने की कोशिश की थी।'

बता दें कि लड़की का शव शुक्रवार को जींद ज़िले के बुढ़ाखेड़ा गांव के नहर के पास से बरामद हुआ था। पुलिस ने गांव के सरपंच की शिकायत पर हत्या और सबूत नष्ट करने का चार्ज लगाते हुए एफआईआर दर्ज़ कर लिया है।

डाक्टर के मुताबिक, 'लड़की की हत्या कहीं और की गई और बार में उसका मृत शरीर नहर में फेंक दिया गया। लड़की की हत्या लाश मिलने से दो या तीन दिन पहले ही हो गई थी। ऐसा लगता है कि लड़की के साथ गैंग रेप के बाद उसे पानी में डूबाने की कोशिश की गई थी या पानी में डूबाकर मारा गया।'

अमेठी: एक पोस्टर में राहुल को 'राम' और पीएम मोदी को दिखाया गया 'रावण'

First Published: Monday, January 15, 2018 04:31 AM

RELATED TAG: Haryana, Gangrape, Nirbhaya Gangrape, Jind, Kurukshetra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो