logo-image

प्रद्युम्न मर्डर केस: 8 सेकंड की क्लिप ने कराई हरियाणा पुलिस की फजीहत, CBI ने उसे ही बनाया आधार

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में हुई छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सीबीआई के खुलासे के बाद हरियाणा पुलिस की जांच पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Updated on: 11 Nov 2017, 02:43 PM

New Delhi:

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में हुई छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सीबीआई के खुलासे के बाद हरियाणा पुलिस की जांच पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस मामले में शनिवार को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने एसआईटी टीम के साथ चर्चा की है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महज 8 सेकंड की सीसीटीवी फुटेज की अनदेखी ने ही गुरुग्राम पुलिस की फजीहत कराई है। क्योंकि इसी 8 सेकंड की क्लिप में आरोपी छात्र प्रद्युम्न को बुलाते हुए दिख रहा है।

जबकि आरोपी छात्र ने पुलिस को यह बयान भी दिया था कि उसने प्रद्युम्न को जख्मी हालत में देखा था। इसी क्लिप को आधार बनाकर सीबीआई ने मामले में खुलासा कर पुलिस को थ्योरी को गलत बताया है।

और पढ़ें: दिल्ली पुलिस की थ्योरी से उलट सामने आई CBI की जांच, पढ़ें 5 पॉइंट्स

कमिश्नर ने मीटिंग में एसआईटी टीम के साथ केस के कई पहलुओं पर बात की। इस चर्चा में सीसीटीवी फुटेज पर भी कमिश्नर ने जवाब तलब किए हैं।

कमिश्नर ने कहा कि साइंटिफिक एनालिसिस के लिए एफएसएल भेजा गया था। जांच से सीबीआई को मिली जानकारी के बाद ही आरोपी छात्र की पहचान हुई थी।

एसआईटी की टीम से इस जांच में कमियां क्यों रह गई, इस मामले पर हरियाणा पुलिस जांच कर रही है।

और पढ़ें: प्रद्युम्न के पिता ने की मांग, पिंटो परिवार से भी हो पूछताछ

बता दें कि बीते 8 सितंबर को गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न नाम के छात्र की हत्या की गई थी। इस मामले में एसआईटी की टीम ने स्कूल के कंडक्टर को आरोपी मानकर जांच की थी। वहीं हाल ही में सीबीआई की थ्योरी के हिसाब से स्कूल का ही एक छात्र जिम्मेदार है।