logo-image

डीएम खुदकुशी मामला : तो क्या मुकेश पांडे सुसाइड के मकसद से आए थे दिल्ली?

रेलवे के सूत्रों के मुताबिक जीआरपी पुलिस थाने से करीब 1 किमी दूर बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे का शव बरामद हुआ। शव से मिले आईडेंटिटी कार्ड से शव की शिनाख्त हो सकी है।

Updated on: 11 Aug 2017, 03:33 PM

नई दिल्ली:

बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे (जिला मजिस्ट्रेट) ने गाजियाबाद में ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। गुरुवार शाम पुलिस को यह जानकारी मिली।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक जीआरपी पुलिस थाने से करीब 1 किमी दूर बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे का शव बरामद हुआ। शव से मिले आईडेंटिटी कार्ड से शव की शिनाख्त हो सकी है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार प्राथमिक तौर पर यह पता चल रहा है कि आईएएस अधिकारी मुकेश पांडे खुदकुशी करने के मकसद से ही दिल्ली आया था। पुलिस के मुताबिक मुकेश करीब 12 बजे गुरुवार को लीला होटल पहुंचे।

इसके बाद वे 742 नंबर कमरे में रुके, फिर करीब 4:30 बजे बैग में सुसाइड नोट छोड़कर ओला कैब से जनकपुरी वेस्ट मॉल पहुंचे, रास्ते में अपने दोस्तों और घरवालो को मैसेज पर जानकारी दी कि सुसाइड करने जा रहा हूं।

शाम 6:30 बजे के आसपास इनकी साली जो दिल्ली रहती है वो होटल लीला पहुचीं, पुलिस को बुलाया, सुसाइड नोट देखकर पुलिस ने सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की डीडी एंट्री कर इनकी तलाश शुरू की।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के वसई में ट्रैफिक हवलदार की पिटाई, वीडियो वायरल

इसी बीच इनके दोस्तों ने वेस्ट दिल्ली पुलिस को बताया कि वो मॉल में सुसाइड करने गए है, पुलिस वहां पहुंची लेकिन वो वहा से मैट्रो पकड़कर आनंद विहार आए और वहा से ट्रेन पकड़कर गाजियाबाद पहुंचे और वहा खुदकुशी की।

फिलहाल इस मामले की जांच जीआरपी पुलिस और गाजियाबाद पुलिस ही करेगी, पोस्टमोर्टम कराया जा रहा है।

लीला के सुसाइड नोट में डिप्रेशन और परेशानी की बात लिखी है। उनके करीबियों का कहना है कि वो शादीशुदा जिंदगी से परेशान थे, पत्नी पिता के साथ दिल्ली रहती थी। लेकिन इस मामले में दिल्ली पुलिस की लापरवाही भी दिखाई देती है।

साउथ डिस्ट्रिक्ट और वेस्ट डिस्ट्रिक्ट यानी लीला होटल और जनकपुरी के मॉल की जानकारी परिवार ने पुलिस को दी लेकिन पुलिस डीएम को ट्रेस नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें: नोएडा: प्यार में धोखा मिलने के बाद युवती ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी दर्द की दास्तां