'स्पेशल 26' की तर्ज़ पर दिन दहाड़े करते थे डकैती, पुलिस ने पुणे से किया गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि कुछ डकैत दिनदहाड़े आयकर विभाग के अधिकारी बनकर लोगों के घर में घुसते हैं और फिर डकैती की घटना को अंजाम देते थे।

  |   Updated On : September 02, 2018 02:16 PM
आयकर विभाग अधिकारी बनकर करते थे डकैती (न्यूज़ स्टेट)

आयकर विभाग अधिकारी बनकर करते थे डकैती (न्यूज़ स्टेट)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र के ठाणे में अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज़ पर दिन दहाड़े डकैती की घटना को अंजाम देने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कुछ डकैत दिनदहाड़े आयकर विभाग के अधिकारी बनकर लोगों के घर में घुसते हैं और फिर डकैती की घटना को अंजाम देते थे।

महाराष्ट्र पुलिस ने शनिवार को मुंबई के ठाणे से 5 डकैतों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस के मुताबिक यह सभी डकैत 'स्पेशल 26' फिल्म की तरह आयकर अधिकारी और पुलिस अधिकारी के भेष में लोगों के घरों में घुसकर उन्हें बंधक बनाकर नक़दी और जेवरातों सहित कीमती सामानों को लूटकर फरार हो जाते थे। डकैत किसी भी वारदात को अंजाम देने से पहले घरों की सात दिनों तक मुआयना करते थे। उसके बाद ही घटना को अंजाम देते थे।

ठाणे ग्रामीण पुलिस ने इस गिरोह के सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक पिस्तौल और सोने के आभूषण सहित पौने छह लाख रुपए का सामान बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि पांच अगस्त की रात साढ़े दस बजे कशमीरा परिसर स्थित ओमकार टावर में रहने वाले रियल स्टेट व्यवसायी गोविन्द छोटेलाल सिंह के घर कुछ लोग खुद को आयकर और पुलिस अधिकारी बताकर जबरन घुस गए। बाद में इन्होने गोविन्द और उनकी पत्नी को पिस्तौल दिखाकर रस्सी और कपड़ों से बांध दिया और तिज़ोरी से तीन लाख रुपए नक़द और दस तोला सोने के आभूषण लेकर फरार हो गए।

पीड़ित ने बाद में इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी और अज्ञात डकैतों के खिलाफ मामला दर्ज़ कराया। छानबीन के दौरान ठाणे पुलिस को परिसर में लगे सीसीटीवी की फुटेज मिली। सीसीटीवी फुटेज और सूत्रों के आधार मिली जानकारी के मुताबिक ठाणे पुलिस ने पुणे के चिंचवड स्थित शिवतेज नगर से फैय्याज कदर काज़ी को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान पुलिस को इस वारदात में शामिल अन्य लोग मानव सुनील सिंह, शोएब मंसूर मुंसी, सलीम उर्फ़ साहिल फिरोज अंसारी और इमरान मुन्ना अली (25) की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस ने महाराष्ट्र के अलग-अलग जगह पर दबिश देकर सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

और पढ़ें- मध्य प्रदेशः कार में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

पुलिस को इन के पास से एक रिवाल्वर, पांच मोबाइल, 3 लाख़ नगद, दस तोला सोने के आभूषण, आयकर और पुलिस अधिकारी का फर्जी आयडी कार्ड भी मिला है।

First Published: Sunday, September 02, 2018 01:58 PM

RELATED TAG: Thane, Armed Robbery, Real Estate Agent, House, Police, Maharashtra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो