logo-image

कांग्रेस नेता रोहित तिलक के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

पुणे पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर कांग्रेस नेता रोहित डी. तिलक के खिलाफ आईपीसी की धारा-376 के तहत दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है।

Updated on: 18 Jul 2017, 01:52 PM

नई दिल्ली:

पुणे पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर कांग्रेस नेता रोहित डी. तिलक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी भारतीय स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक के परपोते, महाराष्ट्र विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष जयंतराव के पोते और तिलक महाराष्ट्र विद्यापीठ के कुलपति दीपक तिलक के बेटे हैं।

विश्रामबाग पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया, 'उन पर आईपीसी की धारा-376 के तहत दुष्कर्म और अन्य मामले सोमवार रात 11.15 बजे दर्ज किए गए। मामले की जांच जारी है।'

VIDEO: महाराष्ट्र: कांग्रेस विधायक नितेश राणे ने अधिकारी पर फेंकी मछली

पुणे की मेयर और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता मुक्ता तिलक उनकी रिश्तेदार हैं। पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार, महिला एक दशक से ज्यादा समय से अपने पति से अलग रह रही हैं और वह दो साल पहले आरोपी के संपर्क में आईं।

महिला का आरोप है कि रोहित (40) ने उसे शादी करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया, मारपीट की और उसे धमकाया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। महाराष्ट्र कांग्रेस ने रोहित को कास्बा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए दो बार टिकट दिया, लेकिन वह भाजपा उम्मीदवार से हार गए थे ।

और पढ़े: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के घर पर हमला, तीन आरोपी गिरफ्तार