logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

दिल्ली में डीयू छात्रा के साथ हुए उत्पीड़न पर एक हफ्ते बाद जागा दिल्ली महिला आयोग

आयोग ने परिवहन विभाग और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजते हुए डीटीसी बस रूट 544 पर डीयू की एक छात्रा से 6 दिन पहले हुए उत्पीड़न पर 10 अक्टूबर से पहले जवाब मांगा है.

Updated on: 03 Oct 2018, 07:18 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में लड़की के साथ 6 दिन पहले डीटीसी बस में हुई उत्पीड़न की घटना पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) अब जागा है. आयोग ने मामले में संज्ञान लेते हुए परिवहन विभाग और दिल्ली पुलिस से इस घटना पर जवाब मांगा है. आयोग ने परिवहन विभाग और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजते हुए डीटीसी बस रूट 544 पर डीयू की एक छात्रा से 6 दिन पहले हुए उत्पीड़न पर 10 अक्टूबर से पहले जवाब मांगा है.

बता दें कि दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन में 19 साल की डीयू छात्रा ने आरोपी की बदतमीजी से परेशान हो चलती बस से छलांग लगा दी. छात्रा डीयू के साउथ कैंपस में पढ़ती है और अक्सर डीटीसी के बस रूट 544 से अपने घर से कॉलेज के बीच ट्रैवल करती है. छात्रा की बहन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि वह आरोपी उसकी बहन को लगभग तीन महिनों से उसी बस रूट पर परेशान कर रहा था. जिससे बचने के लिए छात्रा अक्सर अपने कपड़े बदल लेती थी, मुंह ढकती थी, पर इन सब के बावजूद आरोपी उसे पहचान जाता था. आरोपी अकसर उस बस रूट पर ट्रैवल करता था क्योंकि उससे ज्यादातर कॉलेज स्टूडेंट ट्रैवल करते हैं.

एक दिन छात्रा ने अपनी आवाज उठाते हुए लोगों की सहायता से उसे बस से बाहर करवा दिया था. पर इसके बाद भी वह नहीं सुधरा. घटना के दिन भी आरोपी ने लड़की को पहचान लिया और उसे परेशान करने लगा. उसने बताया कि आरोपी लड़के ने छात्रा को बोला कि उसे उसके कॉलेज पता चल गया है. इस दौरान छात्रा इतना घबरा गई कि उसने आरोपी से बचने के लिए चलती हुई डीटीसी बस से छलांग लगा दी. छात्रा सुरक्षित अपने घर पहुंच गई है और कोई गंभीर चोटे नहीं आई हैं.

और पढ़ें: क्रांति यात्राः दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान, गाजियाबाद में स्कूल बंद

छात्रा की बहन ने कहा है कि इस घटना के दौरान उसकी बहन के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती थी. उन्होंने आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

डीसीपी साउथ दिल्ली विजय कुमार ने सोशल मीडिया पर मैसेज शेयर करते हुए लोगों से इस संबंध में अधिक सूचना देने की मांग की है. ताकि इस घटना में संज्ञान लेते हुए आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की जा सके. साथ ही उन्होंने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए प्लेन कपड़ों में पुलिस के जवान उस बस रूट पर भी चक्कर लगा रहे हैं.