logo-image

डेरा सच्चा सौदा: पंचकूला पहुंची 170 गाड़ियों में से 65 गाड़ियां जब्त

25 अगस्त को डेरा प्रमुख राम रहीम के साथ पंचकूला तक पहुंची करीब 170 गाड़ियों में से पुलिस ने 65 गाड़ियों को कब्जे में लिया है।

Updated on: 13 Sep 2017, 03:58 PM

नई दिल्ली:

25 अगस्त को डेरा प्रमुख राम रहीम के साथ पंचकूला तक पहुंची करीब 170 गाड़ियों में से पुलिस ने 65 गाड़ियों को कब्जे में लिया है। इनमें से कई गाड़ियां महंगी और लग्जरी कारें हैं। पुलिस ने बाकी गाड़ियों के मालिकों को नोटिस भेज कर बुलाया है।

गौरतलब है कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को पंचकूला की सीबीआई अदालत से भगाने की कोशिश करने में पंजाब पुलिस के कुल 8 कर्मचारी शामिल थे। हरियाणा पुलिस ने इनमें से 3 को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार तीन पुलिस कर्मचारियों में से एक को रिमांड पर और दो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: डेरा सच्चा सौदा की तलाशी खत्म, सिरसा में बहाल होगी इंटरनेट और रेलवे सेवा

बाकी पांच पंजाब पुलिस के कर्मचारियों को नोटिस जारी करके जवाब माँगा गया है। 25 अगस्त को डेरा प्रमुख के साथ पंचकूला पहुंचने वालों में एक राजस्थान पुलिस और एक चंडीगढ़ पुलिस का कर्मचारी भी शामिल है। हरियाणा पुलिस इनके खिलाफ भी कारवार्ई कर सकती है।

हरियाणा पुलिस डेरा प्रबन्धन के 45 सदस्यों को जांच में शामिल करने की तैयारी में है। डीजीपी ने कहा इसमें डेरा प्रबन्धन के चेयरपर्सन बिपासना भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक जांच का दायरा हरियाणा के बाहर प्रदेशों तक भी जा सकता है।

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम छात्र हत्याकांड: प्रदर्शनकारी हुए हिंसक, नहीं होगी स्कूल की मान्यता रद्द