logo-image

शैलजा हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू पुलिस ने किया बरामद, मेजर निखिल हांडा है आरोपी

दिल्ली में सेना की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के मुख्य आरोपी मेजर निखिल हांडा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को एक अहम सबूत हाथ लगा है।

Updated on: 28 Jun 2018, 06:52 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने सेना के एक मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या में इस्तेमाल चाकू को बरामद करने का दावा किया है। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी  मेजर निखिल हांडा की गिरफ्तारी के बाद हत्या में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी को पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने मेरठ से शैलजा की हत्या के लिए इस्तेमाल हुए चाकू को बरामद किया है।

बता दें कि इस हाई प्रोफाइल मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने सोमवार 25 जून को पाटियाला हाउस कोर्ट में मेजर निखिल हांडा को पेश किया था जिसके बाद आरोपी को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।

गौरतलब है कि शैलजा शनिवार सुबह 10 बजे अपने घर से सेना के एक वाहन में फिजियोथेरिपी के लिए गई थीं। बाद में जब ड्राइवर उन्हें लेने गया तो उसे सूचना दी गई कि शैलजा फिजियोथेरिपी के लिए आई ही नहीं थीं।

वह वापस परेड ग्राउंड इलाके के उनके आवास पर गया और उनके पति को सूचना दी, जिन्होंने शैलजा की तलाश शुरू की।

शैलजा के शव को एक राहगीर ने देखा, जिसने पुलिस को सूचना दी। शैलजा के शव की कुछ घंटों तक पहचान नहीं हो सकी थी। उनके पति बाद में उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराने नारायणा पुलिस थाने गए, जहां उन्होंने शैलजा के शव की शिनाख्त की।

पुलिस ने बताया कि शैलजा के शव पर इस तरह के निशान है, जिससे लगता है कि उसके ऊपर वाहन चढ़ाया गया था। उन्होंने आरोपी मेजर हांडा को रविवार को मेरठ से गिरफ्तार किया था।

हांडा शक के घेरे में इसलिए आया, क्योंकि वह दिल्ली छावनी में बेस अस्पताल के बाहर पीड़ित शैलजा के साथ देखा जाने वाला आखिरी व्यक्ति था।

और पढ़ें: अयोध्या विवाद पर बोले मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी, कहा - 2019 में भी बनेगी मोदी सरकार